Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फ्रेंच ओपन : सफारोवा ने शारापोवा को हरा किया उलटफेर

फ्रेंच ओपन : सफारोवा ने शारापोवा को हरा किया उलटफेर

पेरिस, 1 जून (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के नौवें दिन सोमवार को महिला एकल वर्ग में चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा ने बड़ा उलटफेर करते हुए पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त मारिया शारापोवा को मात दे दी।

13वीं वरीय सफारोवा ने फिलिप काट्रियर कोर्ट में हुए महिला एकल वर्ग के चौथे दौर के मुकाबले में शारापोवा को सीधे सेटों में 7-6(3), 6-4 से मात दे दी।

सफारोवा ने पहले सेट में शुरुआत आक्रामक अंदाज में की और 3-1 से बढ़त ले ली। अंत में टाई ब्रेकर तक खिंचे पहले सेट में सफारोवा ने दूसरी वरीय शारापोवा को चौंका दिया।

पहले सेट में मिली जीत से उत्साहित सफारोवा ने दूसरे सेट में अपने प्रदर्शन में और सुधार किया और फोरहैंड के जरिए विनर लगाकर यह सेट भी अपने नाम कर लिया।

मैच के बाद शारापोवा ने कहा, “ऐसा लग रहा है कि मैंने शुरुआत धीमी की और कुछ अहम अंक अर्जित करने से चूक गई।”

शारापोवा ने कहा, “मैं आज (सोमवार) अपने खेल का स्तर बनाए रखने में असफल रही। वह (सफारोवा) लंबे समय तक ऐसा करने में सफल रहीं। वह काफी आक्रामक रही और मुझसे मैच छीन लिया।”

सफारोवा ने इसके साथ ही करियर में तीसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने में सफलता पाई।

इससे पहले सफारोवा आस्ट्रेलियन ओपन-2007 में क्वार्टर फाइनल तक और विंबलडन-2014 में सेमीफाइनल तक का सफर तय कर सकी थीं।

सफारोवा को अब क्वार्टर फाइनल में 21वीं वरीय गारबाइन मुगुरुजा का सामना करना होगा।

पिछले वर्ष रोलां गैरो में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को हराकर चर्चा में आईं मुगुरुजा ने चौथे दौर में फ्लाविया पेनेटा को 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

फ्रेंच ओपन : सफारोवा ने शारापोवा को हरा किया उलटफेर Reviewed by on . पेरिस, 1 जून (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के नौवें दिन सोमवार को महिला एकल वर्ग में चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा ने बड़ा उलट पेरिस, 1 जून (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के नौवें दिन सोमवार को महिला एकल वर्ग में चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा ने बड़ा उलट Rating:
scroll to top