Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » बंगाल में निवेश की संभावनाएं तलाश रहा है चीन

बंगाल में निवेश की संभावनाएं तलाश रहा है चीन

कोलकाता, 19 सितम्बर (आईएएनएस)। चीन से 21 सदस्यों का एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल में निवेश के अवसरों की तलाश में सोमवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचा।

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने बताया कि इस प्रतिनिधिमंडल में ऊर्जा, उत्पादन, खनन, स्वास्थ्य सेवा, रियल एस्टेट और अवसंरचना क्षेत्रों के 21 उद्यमों और 13 चीनी सरकारी कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं, जिनका कुल कारोबार 10 अरब डॉलर से अधिक का है।

मित्रा ने कहा कि चीन के उप राष्ट्रपति ली यूयानचाओ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से साल 2015 में एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भेजने का वादा किया था।

मित्रा ने कहा, “यह प्रतिनिधिमंडल बंगाल में व्यापार के अवसरों की तलाश में आया है और उनका जोर निवेश पर है। उन्होंने पश्चिम बंगाल उद्योग विकास निगम (डब्ल्यूबीआईडीसी) के साथ चर्चा की और राज्य में निवेश अवसरों की प्रत्यक्ष जानकारी लेने के लिए मैन्युफैक्चरिंग जोन का दौरा भी किया।”

उन्होंने कहा कि अक्टूबर-नवंबर में फार्चून 500 कंपनियों के प्रतिनिधियों वाला एक प्रतिनिधिमंडल भी राज्य में निवेश के अवसरों की तलाश में आने वाला है।

वर्ल्डवाइड बिजनेस कल्चर एक्सचेंज के अध्यक्ष हुआ बिंग गावो ने बताया, “हम उत्पादन, अवसंरचना, रियल एस्टेट और भारी मशीनरी के क्षेत्र में रुचि रखते हैं। पश्चिम बंगाल का परिदृश्य व्यापार और निवेश के अनुकूल है।”

बंगाल में निवेश की संभावनाएं तलाश रहा है चीन Reviewed by on . कोलकाता, 19 सितम्बर (आईएएनएस)। चीन से 21 सदस्यों का एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल में निवेश के अवसरों की तलाश में सोमवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता, 19 सितम्बर (आईएएनएस)। चीन से 21 सदस्यों का एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल में निवेश के अवसरों की तलाश में सोमवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर Rating:
scroll to top