Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बंधक संकट बेहद जटिल : आबे

बंधक संकट बेहद जटिल : आबे

January 28, 2015 5:02 pm by: Category: विश्व Comments Off on बंधक संकट बेहद जटिल : आबे A+ / A-

imagesटोक्यो, 28 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा अगवा जापानी पत्रकार का मामला बेहद जटिल हो गया है। आईएस ने अधिकारियों को 24 घंटे का समय दिया है और चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई, तो वे जापानी पत्रकार व जॉर्डन के पायलट की हत्या कर देंगे।

सरकारी प्रसारक एनएचके ने आबे के हवाले से कहा, “हालांकि स्थितियां काफी विकट हैं, मैं एक बार फिर पूरी सरकार से यह आग्रह करता हूं कि वे केंजी गोतो की जल्द से जल्द सुरक्षित रिहाई के लिए हर संभव प्रयास करें।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि गोतो की रिहाई के लिए टोक्यो जॉर्डन की सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है।

आईएस ने एक नया ऑडियो संदेश जारी किया है, जिसमें उसने इराक निवासी महिला आतंकवादी सईदा अल रिशावी को 24 घंटे के अंदर रिहा करने की मांग रखी है। सईदा को जॉर्डन में साल 2005 में बम विस्फोट करने के प्रयास के लिए मौत की सजा सुनाई गई है।

आईएस ने कहा है कि अगर उनकी यह मांग पूरी नहीं की गई, तो गोतो तथा जॉर्डन के पायलय की हत्या कर दी जाएगी। गोतो को बीते साल अक्टूबर में, जबकि पायलट मुआज कसासबे को दिसंबर में अगवा किया गया था।

हालांकि बंदियों की अदला-बदली का विचार सामने आया है, लेकिन इस पर न तो जापान ने स्पष्ट तौर पर कुछ कहा है और न ही अम्मान ने।

समाचार पत्र, जॉर्डन टाइम्स ने कहा कि यहां तक कि अमेरिका ने भी बंदियों की अदाल-बदली का प्रस्ताव दिया है, जिसके मुताबिक जापानी पत्रकार व पायलट के बदले अल रिशावी तथा एक अन्य जिहादी को छोड़ा जाए, जिसे 2008 में जेल की सजा हुई थी।

उल्लेखनीय है कि आईएस ने दो जापानियों को अगवा किया था, जिसमें से एक हरुणा यूकावा की हत्या करने की घोषणा आईएस ने शनिवार को की थी, जबकि गोतो अभी उनके चंगुल में है।

बंधक संकट बेहद जटिल : आबे Reviewed by on . टोक्यो, 28 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा अगवा जापानी पत्रकार का मामला बेहद जट टोक्यो, 28 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा अगवा जापानी पत्रकार का मामला बेहद जट Rating: 0
scroll to top