Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बांग्लादेशी-अमेरिकी लेखक की हत्या की निंदा

बांग्लादेशी-अमेरिकी लेखक की हत्या की निंदा

वाशिंगटन, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका ने बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी लेखक की हत्या की निंदा की है और घटना की जांच में मदद की पेशकश की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेनिफर साकी ने नियमित प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “अमेरिका अविजित रॉय की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करता है, जिस नृशंसता और कायरता से यह हत्या की गई है, वह भयावह है।”

उन्होंने कहा, “अविजित एक पत्रकार, मानवतावादी, एक पति, एक मित्र थे और हम उनके परिवार और मित्रों के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं।”

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अविजित (42) पर दो लोगों ने गुरुवार को चाकू से उस वक्त हमला किया, जब वह अपनी पत्नी के साथ पुस्तक मेले से लौट रहे थे। घटना में वह बुरी तरह घायल हो गए थे।

अविजित पेश से इंजीनियर थे, लेकिन धर्मनिरपेक्षता की वकालत करने वाले उनके आलेख के कारण उन्हें इस्लामिक संगठनों से कथित तौर पर धमकी मिल रही थी।

साकी ने कहा कि अविजित की हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है।

बांग्लादेशी-अमेरिकी लेखक की हत्या की निंदा Reviewed by on . वाशिंगटन, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका ने बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी लेखक की हत्या की निंदा की है और घटना की जांच में मदद की पेशकश की है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के वाशिंगटन, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका ने बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी लेखक की हत्या की निंदा की है और घटना की जांच में मदद की पेशकश की है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के Rating:
scroll to top