Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » बीजिंग ओलम्पिक में रजत विजेता अबुकामोवा से छिनेगा पदक

बीजिंग ओलम्पिक में रजत विजेता अबुकामोवा से छिनेगा पदक

लुसाने (स्विट्जरलैंड), 14 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने बीजिंग ओलम्पिक में भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली रूसी महिला एथलीट मारिया अबुकामोवा से पदक वापस लेने की घोषणा की है।

अबुकामोवा के बीजिंग ओलम्पिक के दौरान लिए गए नमूनों की दोबारा डोप टेस्ट में प्रतिबंधित पदार्थ की उपस्थिति पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया।

आईओसी ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, “बीजिंग ओलम्पिक-2008 में एथलेटिक्स की भाला फेंक स्पर्धा में हिस्सा लेने वाली रूसी एथलीट 30 वर्षीय अबुकामोवा को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। उन्होंने इसमें रजत पदक जीता था।”

अंतर्राष्ट्रीय समिति ने अपने बयान में कहा, “अबुकामोवा के बीजिंग ओलम्पिक के नमूने की फिर से हुई जांच का परिणाम पॉजिटिव आया है। वह प्रतिबंधित दवा ‘डीहाईड्रोक्लोरोमिथाइटेस्टोरेन’ के सेवन की दोषी पाई गई हैं।”

इसके अलावा आईओसी ने अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स संघ (आईएएएफ) से अबुकामोवा के परिणाम को संशोधित करने की अपील की है और इस मामले में कार्रवाई की मांग भी की है।

बीजिंग ओलम्पिक में रजत विजेता अबुकामोवा से छिनेगा पदक Reviewed by on . लुसाने (स्विट्जरलैंड), 14 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने बीजिंग ओलम्पिक में भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली रूसी महिला एथली लुसाने (स्विट्जरलैंड), 14 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने बीजिंग ओलम्पिक में भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली रूसी महिला एथली Rating:
scroll to top