Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बुर्किना फासो के होटल पर आतंकवादी हमला, 21 की मौत (लीड-1)

बुर्किना फासो के होटल पर आतंकवादी हमला, 21 की मौत (लीड-1)

बुर्किना फासो के औगाडौगू के स्पलेंडिड होटल में हमलावरों ने कुछ लोगों को बंधक भी बनाया है।

बुर्किना फासो के सुरक्षाबलों द्वारा शुरू किए गए अभियान में दर्जनभर बंधकों को छुड़ा लिया गया है।

‘बुर्किना इन्फो’ टीवी के मुताबिक, “सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिाय है। होटल से दर्जनभर बंधकों को छुड़ा लिया गया है।”

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मास्क पहने हुए भारी हथियारंबद हमलावर दो वाहनों में सवार होकर होटल पहुंचे। स्थानीय रेडियो चैनल ‘ओमेगा’ के मुताबिक, शुरुआत में 12 बंधकों को छुड़ाने की खबर थी।

खुफिया एजेंसी ‘एआईटीई’ ने अल कायदा के संबद्ध आतंकवादी संगठन मगरेब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

‘सीएनएन’ के मुताबिक, स्पलेंडिड होटल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से अधिक दूर नहीं है। यहां आमतौर पर संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी और पत्रकार आते रहते हैं।

गौरतलब है कि स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 7.30 बजे गोलियों और विस्फोटों की आवाजें सुनी जा सकती थी। होटल के आसपास के क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई और स्थानीय समयानुसार शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया।

बुर्किना फासो के होटल पर आतंकवादी हमला, 21 की मौत (लीड-1) Reviewed by on . बुर्किना फासो के औगाडौगू के स्पलेंडिड होटल में हमलावरों ने कुछ लोगों को बंधक भी बनाया है।बुर्किना फासो के सुरक्षाबलों द्वारा शुरू किए गए अभियान में दर्जनभर बंधक बुर्किना फासो के औगाडौगू के स्पलेंडिड होटल में हमलावरों ने कुछ लोगों को बंधक भी बनाया है।बुर्किना फासो के सुरक्षाबलों द्वारा शुरू किए गए अभियान में दर्जनभर बंधक Rating:
scroll to top