Tuesday , 30 April 2024

Home » खेल » बैडमिंटन : श्रीकांत जापान के ओपन क्वार्टर फाइनल में, सिंधु बाहर (राउंडअप)

बैडमिंटन : श्रीकांत जापान के ओपन क्वार्टर फाइनल में, सिंधु बाहर (राउंडअप)

टोक्यो, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को जापान ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नम्बर-3 भारतीय खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है।

पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-8 श्रीकांत ने हांगकांग के वोंग विंग विंसेट को 36 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-15, 21-14 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना दक्षिण कोरिया के ली डोंग केउन से होगा।

पुरुष एकल प्री-क्वार्टर फाइनल के एक अन्य मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय को हार मिली। उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनी गिटिंग ने 47 मिनटों के भीतर 14-21, 17-21 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु को जापान ओपन टूर्नामेंट में गुरुवार को उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-14 गाओ फांगजी ने मात दी।

फांगजी ने सिंधु को 55 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से मात दी। यह पहली बार नहीं है, जब सिंधु को फांगजी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

दोनों की यह दूसरी भिड़त थी। इससे पहले, फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी मात दी थी।

इस टूर्नामेंट के युगल वर्गो में भी भारत को निराशा हाथ लगी। मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, एन. सिक्की रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा को भी हार मिली।

पुरुष युगल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में मनु और सुमित को चीन की हे जिटिंग और तान कियांग की जोड़ी ने 49 मिनटों के भीतर 21-18, 16-21, 21-12 से मात दी।

इसके अलावा, सिक्की और प्रणव की जोड़ी को मिश्रित युगल वर्ग में हार का सामना करना पड़ा।

सिक्की और प्रणव को मलेशिया की चान पेंग सून और गोह लियु यिंग की जोड़ी ने सीधे गेमों में 16-21, 16-21 से मात दी।

बैडमिंटन : श्रीकांत जापान के ओपन क्वार्टर फाइनल में, सिंधु बाहर (राउंडअप) Reviewed by on . टोक्यो, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को जापान ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड टोक्यो, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को जापान ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड Rating:
scroll to top