Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बैस्टिल डे परेड में बजा ‘सारे जहां से अच्छा…

बैस्टिल डे परेड में बजा ‘सारे जहां से अच्छा…

July 14, 2023 7:59 pm by: Category: विश्व Comments Off on बैस्टिल डे परेड में बजा ‘सारे जहां से अच्छा… A+ / A-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भारतीय पीएम को फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया। आज पीएम मोदी बैस्टिल दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसके बाद वह फ्रांसीसी राष्ट्रपति के साथ भारतीय दल से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब डेढ़ बजे बैस्टिल डे परेड देखेंगे। इसके बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ भारतीय दल से भी मुलाकात करेंगे।

नेशनल असेंबली के अध्यक्ष ब्राउन-पिवेट ने शाम को साढ़े चार बजे दोपहर का भोजन रखा है, जिसमें पीएम मोदी शामिल होंगे। इसके बाद, शाम करीब 6:15 बजे पीएम विभिन्न विचारकों से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री एलिसी पैलेस में साढ़े आठ बजे एक औपचारिक स्वागत समारोह में भाग लेंगे, जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की जाएगी। बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

पीएम मोदी आज रात करीब 10:30 बजे पीएम भारत-फ्रांस सीईओ फोरम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद, देर रात पीएम लौवर संग्रहालय जाएंगे, जहां वह एक रात्रिभोज में भी शामिल होंगे। इसके बाद पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों एफिल टावर पर आतिशबाजी का प्रदर्शन देखेंगे।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार सुबह एक हिंदी में ट्विट किया है। उन्होंने लिखा कि भारत और फ्रांस 25 साल की रणनीतिक साझेदारी तथा विश्वास व दोस्ती के सदैव मजबूत बंधन का जश्न मना रहा है। इसके अलावा ने मैक्रों ने पीएम मोदी से गले मिलते एक तस्वीर भी शेयर की है।
बैस्टिल डे परेड में बजा ‘सारे जहां से अच्छा… Reviewed by on . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भारतीय पीएम को फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भारतीय पीएम को फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानि Rating: 0
scroll to top