Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ब्राजील कर रहा है चीनी प्रतिबंधों के खिलाफ डब्ल्यूटीओ में जाने पर विचार

ब्राजील कर रहा है चीनी प्रतिबंधों के खिलाफ डब्ल्यूटीओ में जाने पर विचार

ब्रासीलिया, 12 जुलाई (आईएएनएस)। ब्राजील ने घोषणा है कि वह चीन द्वारा दक्षिण अमेरिकी देश के चिकन और चीनी के आयात पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के खिलाफ विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) में आधिकारिक शिकायत दर्ज करने पर विचार कर रहा है।

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 की मई में चीन ने ब्राजील से आयात की जाने वाली चीनी पर प्रतिबंध लगा दिया था। बाद में 2018 के जून में उसने ब्राजील के चिकन के खिलाफ डंपिंग-रोधी कदम उठाते हुए कहा कि चीनी उत्पादों को ब्राजील के उत्पादों से अनुचित प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

चीन के इस कदम के बाद आयातकों को चीन को 18.8 फीसदी से 38.4 फीसदी तक अधिक कर चुकाना पड़ रहा है।

चीन ने यह कदम एक जांच के बाद उठाया था, जिसमें कहा गया था कि ब्राजील के चिकन को काफी कम कीमत में आयात किया जा रहा है, जिससे चीनी सरकार के मुताबिक स्थानीय उद्योगों को नुकसान पहुंच रहा है।

ब्राजील चिकन का दुनिया का सबसे बड़ा निर्यातक है और चीन में आधे से ज्यादा पोल्ट्री उत्पाद चीन से ही मंगाए जाते हैं।

ब्राजील कर रहा है चीनी प्रतिबंधों के खिलाफ डब्ल्यूटीओ में जाने पर विचार Reviewed by on . ब्रासीलिया, 12 जुलाई (आईएएनएस)। ब्राजील ने घोषणा है कि वह चीन द्वारा दक्षिण अमेरिकी देश के चिकन और चीनी के आयात पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के खिलाफ विश्व व्यापा ब्रासीलिया, 12 जुलाई (आईएएनएस)। ब्राजील ने घोषणा है कि वह चीन द्वारा दक्षिण अमेरिकी देश के चिकन और चीनी के आयात पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के खिलाफ विश्व व्यापा Rating:
scroll to top