Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ब्रिटेन : लीसेस्टर विस्फोट में 6 घायल

ब्रिटेन : लीसेस्टर विस्फोट में 6 घायल

लंदन, 26 फरवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन के लीसेस्टर में रविवार रात को हुए जबरदस्त विस्फोट में एक दुकान में आग लग गई। इस हादसे में घायल हुए छह लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

बीबीसी के मुताबिक, पुलिस ने रविवार को लीसेस्टर के हिंकले रोड क्षेत्र में हुए इस विस्फोट को एक ‘बड़ी घटना’ करार दिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया, “फिलहाल, इस घटना के आतंकवाद से संबद्ध होने के कोई संकेत नहीं है।”

यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स ऑफ लीसेस्टर एनएचस ट्रस्ट के मुताबिक, “छह घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।”

कार्लिस्ले स्ट्रीट और हिंकले रोड स्ट्रीट को बंद कर दिया गया है और लोगों को उस क्षेत्र में नहीं जाने की हिदायत दी जा रही है। कई जगह बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है।

जिस जगह विस्फोट हुआ, उसे ठीक सामने रह रही महिला एंजेल नामला ने बीबीसी को बताया कि उसने एक बड़े धमाके की आवाज सुनी, जैसे भूकंप आ गया हो।

उन्होंने बताया, “देखते ही देखते इमारत ढह गई और लोग मदद की कोशिश करने लगे लेकिन आग बढ़ती जा रही थी इसलिए लोगों को उस जगह से जाने के लिए कहा गया।”

लीसेस्टर पुलिस ने बताया, “पुलिस और लीसेस्टर अग्नि एवं बचाव सेवा द्वारा संयुक्त रूप से धमाके की जांच की जा रही है।”

घटनास्थल पर दमकल विभाग के छह वाहनों को भेजा गया। दमकल विभाग की प्रवक्ता ने बताया कि इसके साथ ही बचाव अभियान भी चलाया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नष्ट हुई दुकान के ऊपर फ्लैट थे और घायलों में से एक फ्लैट में रहने वाला निवासी बताया जा रहा है।

ब्रिटेन : लीसेस्टर विस्फोट में 6 घायल Reviewed by on . लंदन, 26 फरवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन के लीसेस्टर में रविवार रात को हुए जबरदस्त विस्फोट में एक दुकान में आग लग गई। इस हादसे में घायल हुए छह लोगों को अस्पताल ले जाया लंदन, 26 फरवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन के लीसेस्टर में रविवार रात को हुए जबरदस्त विस्फोट में एक दुकान में आग लग गई। इस हादसे में घायल हुए छह लोगों को अस्पताल ले जाया Rating:
scroll to top