Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » ब्लूमबर्ग जासूसी चिप से जुड़ी खबर वापस ले : एप्पल सीईओ

ब्लूमबर्ग जासूसी चिप से जुड़ी खबर वापस ले : एप्पल सीईओ

सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने ब्लूमबर्ग से गुजारिश की है कि कथित चीनी जासूसी चिप्स द्वारा 30 कंपनियों के डेटा की सेंधमारी की अपनी खबर वापस ले, जिसका शिकार एप्पल भी हुई थी।

समाचार एंजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बजफीड न्यूज ने शुक्रवार को कहा कि एप्पल के सीईओ से ब्लूमबर्ग ने गुरुवार को साक्षात्कार किया था, जिसमें उन्होंने पहली बार सार्वजनिक रूप से कंपनी के डेटा में सेंधमारी के आरोपों से इंकार किया और कहा कि कंपनी चीनी आपूर्तिकर्ता के हार्डवेयर आधारित हमले का शिकार नहीं हुई थी और उन्होंने ब्लूमबर्ग से गुजारिश की कि यह फर्जी स्टोरी है, इसलिए इसे वापस लिया जाए।

कूक ने बजफीड न्यूज को बताया, “एप्पल के बारे में उनकी स्टोरी में सच्चाई नहीं है। उन्हें इस खबर को हटाने और सही चीजें करने की जरूरत है।”

इससे पहले ब्लूमबर्ग बिजनेसवीक ने इसी महीने एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें बताया गया था कि कथित रूप से अमेरिका की 30 कंपनियां चीन की जासूसी की शिकार हुईं, जिसमें इन कंपनियों के सर्वर में जासूसी करनेवाले चिप लगा दिए गए थे, जिनका निर्माण चीन में किया गया था।

ब्लूमबर्ग जासूसी चिप से जुड़ी खबर वापस ले : एप्पल सीईओ Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने ब्लूमबर्ग से गुजारिश की है कि कथित चीनी जासूसी चिप्स द्वारा 30 कंपनियों के डे सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने ब्लूमबर्ग से गुजारिश की है कि कथित चीनी जासूसी चिप्स द्वारा 30 कंपनियों के डे Rating:
scroll to top