Tuesday , 7 May 2024

Home » व्यापार » भारतीय डाक जारी करेगा डेबिट कार्ड

भारतीय डाक जारी करेगा डेबिट कार्ड

नई दिल्ली, 3 जून (आईएएनएस)। नकदी प्रबंधन और भुगतान समाधान कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स ने डाक विभाग के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत 1.5 करोड़ भारतीय डाक खाता धारकों के लिए डेबिट कार्ड तैयार किए जाएंगे। यह घोषणा बुधवार को की गई।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, “ठेके का मूल्य 30 करोड़ रुपये है और इसकी पूर्णता अवधि तीन साल है।”

देश में भारतीय डाक खाता धारकों की कुल संख्या अभी करीब 10 करोड़ है और यह पूरे देश में एटीएम लगा रहा है।

भारतीय डाक ने सीएमएस इंफो सिस्टम्स को रुपे कार्ड की आपूर्ति करने का ठेका दिया है।

सीएमएस इंफो सिस्टम्स के कार्ड कारोबार के प्रमुख मोकम सिंह मट्टा ने कहा, “हमारी ताजा साझेदारी के तहत खाताधारकों को कार्ड जारी किया जाएगा, जो उसकी एटीएम लगाने की योजना में पूरक का काम करेगा।”

भारतीय डाक का यह डेबिट कार्ड भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीएल) के प्लेटफार्म पर किया जाएगा और शुरू में इसका उपयोग सिर्फ डाक विभाग के एटीएम में ही होगा। बाद में सुविधा बढ़ाए जाने के बाद यह कार्ड अन्य एटीएम पर भी उपयोग किया जा सकेगा।

भारतीय डाक जारी करेगा डेबिट कार्ड Reviewed by on . नई दिल्ली, 3 जून (आईएएनएस)। नकदी प्रबंधन और भुगतान समाधान कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स ने डाक विभाग के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत 1.5 करोड़ भारतीय डाक खाता नई दिल्ली, 3 जून (आईएएनएस)। नकदी प्रबंधन और भुगतान समाधान कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स ने डाक विभाग के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत 1.5 करोड़ भारतीय डाक खाता Rating:
scroll to top