Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » भारतीय रोजगार बाजार में 10 फीसदी वृद्धि

भारतीय रोजगार बाजार में 10 फीसदी वृद्धि

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय रोजगार बाजार में साल 2017 के दिसंबर में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 10 फीसदी की तेजी देखी गई। नौकरी डॉट कॉम की एक रपट से सोमवार को यह जानकारी मिली।

नौकरी डॉट कॉम के मुख्य विपणन अधिकारी वी. सुरेश ने कहा, “नौकरी बाजार नवंबर में प्राप्त गति को बनाए हुए है। नौकरी डॉट कॉम जॉबस्पीक सूचकांक में नौकरियों में दिसंबर में साल-दर-साल आधार पर 10 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई। गैर-कृषि क्षेत्रों जैसे औद्योगिक उत्पादों, विनिर्माण, इंजीनियरिंग, वाहन और बीएफएसआई (बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं और बीमा) में पिछले कुछ महीनों से नौकरियों में सबसे ज्यादा वृद्धि देखी जा रही है।”

उन्होंने हालांकि कहा कि आनेवाले महीनों में रोजगार बाजार में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

रपट में कहा गया है कि साल-दर-साल आधार पर दिसंबर में विनिर्माण क्षेत्र में 31 फीसदी और बीमा क्षेत्र में 21 फीसदी वृद्धि दर रही। बैकिंग और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में दिसंबर में चार फीसदी वृद्धि दर्ज की गई। इसी अवधि में बीपीओ क्षेत्र में नौकरियों में आठ फीसदी वृद्धि दर्ज की गई, जबकि आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र में नौकरियों में दो फीसदी वृद्धि दर्ज की गई।

रपट में कहा गया है कि प्रमुख उद्योगों जैसे उत्पादन और रखरखाव, वाहन क्षेत्र में नौकरियों में दिसंबर में 2016 के इसी महीने की तुलना में क्रमश: 42 फीसदी और 31 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई।

नौकरी डॉट कॉम एक ऑनलाइन भर्ती प्लेटफार्म है, जो कंपनियों, प्लेसमेंट एजेंसियों और उम्मीदवारों को भर्ती संबंधी सेवाएं प्रदान करता है।

भारतीय रोजगार बाजार में 10 फीसदी वृद्धि Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय रोजगार बाजार में साल 2017 के दिसंबर में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 10 फीसदी की तेजी देखी गई। नौकरी डॉट कॉम की एक नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय रोजगार बाजार में साल 2017 के दिसंबर में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 10 फीसदी की तेजी देखी गई। नौकरी डॉट कॉम की एक Rating:
scroll to top