Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » भारत के पास गेंदबाजों की कमी : द्रविड

भारत के पास गेंदबाजों की कमी : द्रविड

January 12, 2015 2:19 pm by: Category: खेल Comments Off on भारत के पास गेंदबाजों की कमी : द्रविड A+ / A-

imagesनई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)| हाल में आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम को मिली 0-2 की हार के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड ने कहा कि विदेशी पिचों पर अच्छे प्रदर्शन के लिए अब भारत को दीर्घकालिक योजनाओं पर कार्य करना होगा। वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार द्रविड ने कहा, “बल्लेबाजी के तौर पर हम बहुत हद तक एक ऐसी टीम तैयार करने में कामयाब रहे हैं जो किसी भी हालात और पिच पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है लेकिन गेंदबाजी में काफी सुधार होना बाकी है।”

गौरतलब है कि टेस्ट श्रृंखला गंवाने का असर भारत की विश्व टेस्ट रैंकिंग पर पड़ा और टीम अब फिसलकर सातवें स्थान पर पहुंच गई है। द्रविड ने हालांकि रैंकिंग को तरजीह न देते हुए कहा कि यह कोई मुद्द नहीं होना चाहिए।

द्रविड के अनुसार, “रैंकिंग बड़ा मुद्दा नहीं है। हम अगर एक-दो साल विदेशी पिचों पर नहीं खेले तो ऐसे ही हमारी रैंकिंग बढ़ जाएगी क्योंकि अपने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। इसका लेकिन यह मतलब नहीं होगा कि हमारी खेल शैली में सुधार आ गया है। इसलिए रैंकिंग को मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए।”

भारतीय गेंदबाजी पर विशेष चिंता जाहिर करते हुए द्रविड ने कहा, “मौजूदा गेंदबाजों में ज्यादातर गेंदबाज विदेशी पिचों पर नाकाम रहे हैं। मैं रणजी ट्रॉफी और भारत में होने वाले अन्य घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट को भी देखता हूं और मुझे नहीं लगता कि गेंदबाजी में हमारे पास ज्यादा प्रतिभा है। इस ओर हमें ध्यान देना होगा।”

विराट कोहली की कप्तानी पर द्रविड ने कहा कि कोहली इस क्षेत्र में नए हैं लेकिन मैदान पर उन्होंने जता दिया कि उनमें नेतृत्व करने की क्षमता है।

भारत के पास गेंदबाजों की कमी : द्रविड Reviewed by on . नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)| हाल में आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम को मिली 0-2 की हार के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड ने कहा कि नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)| हाल में आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम को मिली 0-2 की हार के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड ने कहा कि Rating: 0
scroll to top