Monday , 6 May 2024

Home » धर्मंपथ » भारत फ़्राँसिसी विमानों पर रूसी मिसाइल लगा सकता है

भारत फ़्राँसिसी विमानों पर रूसी मिसाइल लगा सकता है

1761 भारत ने हालाँकि रूसी लड़ाकू विमानों की जगह फ़्राँसिसी लड़ाकू विमान रफ़ेल ख़रीदने को तरजीह दी थी, लेकिन अब ख़बर मिली है कि वह इन फ़्राँसिसी रफ़ेल विमानों पर रूसी मिसाइल लगा सकता है।यह जानकारी मास्को में चल रहे एयर-शो ‘माक्स-2013’ में रूस के ‘सामरिक मिसाइल हथियार’ नामक कारपोरेशन के महानिदेशक बरीस अबनासोफ़ ने दी।

रफ़ेल विमानों ने भारत में वह टेण्डर जीत लिया था, जिसमें रूसी लड़ाकू विमान भी शामिल हुए थे। लेकिन रफ़ेल विमानों की भारत को आपूर्ति अभी तक शुरू नहीं की गई है।

बरीस अबनासोफ़ ने कहा — भारत हमारे मिसाइलों को रफ़ेल विमानों के अनुकूल करवाना चाहता है। उन्होंने बताया कि उनकी कम्पनी फिलहाल इस सवाल को हल करने की कोशिश कर रही है। लेकिन निकट भविष्य में वह अपने मिसाइलों को फ़्राँसिसी रफ़ेल विमानों के अनुकूल बना लेगी।

भारत फ़्राँसिसी विमानों पर रूसी मिसाइल लगा सकता है Reviewed by on .  भारत ने हालाँकि रूसी लड़ाकू विमानों की जगह फ़्राँसिसी लड़ाकू विमान रफ़ेल ख़रीदने को तरजीह दी थी, लेकिन अब ख़बर मिली है कि वह इन फ़्राँसिसी रफ़ेल विमानों पर रूस  भारत ने हालाँकि रूसी लड़ाकू विमानों की जगह फ़्राँसिसी लड़ाकू विमान रफ़ेल ख़रीदने को तरजीह दी थी, लेकिन अब ख़बर मिली है कि वह इन फ़्राँसिसी रफ़ेल विमानों पर रूस Rating:
scroll to top