Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भारवंशी प्रौद्योगिकी दिग्गज को घरेलू हिंसा मामले में जेल

भारवंशी प्रौद्योगिकी दिग्गज को घरेलू हिंसा मामले में जेल

सैन फ्रांसिस्को, 13 अगस्त (आईएएनएस)। सैन फ्रांसिस्को के एक न्यायाधीश ने पूर्व प्रौद्योगिकी दिग्गज गुरबख्श चहल को 2014 के घरेलू हिंसा के एक मामले में अपने प्रोबेशन समय का उल्लंघन करने के लिए एक साल कैद की सजा सुनाई है।

‘न्यूजवीक डॉट कॉम’ की शनिवार की रपट के मुताबिक, विज्ञापन प्रौद्योगिकी व्यवसाय में अपनी किस्मत चमकाने वाले चहल पर 2014 में अपनी तत्कालीन प्रेमिका की कथित तौर पर 117 बार पिटाई करने के लिए घरेलू हिंसा का आरोप लगा था।

उसी साल उन पर एक अन्य महिला पर हमला करने का भी आरोप लगा था।

चहल उस समय मारपीट और घरेलू हिंसा के दो मामलों में दोषी पाए जाने के कारण पहले से ही प्रोबेशन पर थे।

‘सैन फ्रांसिस्को सुपीरियर कोर्ट’ की न्यायाधीश ट्रेसी ब्राउन ने फैसले में उन्हें सजा सुनाते हुए अपना पासपोर्ट लौटाने और अपनी विज्ञापन प्रौद्योगिकी कंपनी ‘ग्रैविटी4’ अपनी बहन को सौंपने का आदेश सुनाया है।

चहल मात्र 25 साल की उम्र में अपनी स्टार्ट-अप कंपनी ‘ब्लू लिथियम’ 30 करोड़ डॉलर में याहू को बेचने को लेकर चर्चा में आए थे।

पंजाब में जन्मे चहल चार भाई बहनों में सबसे छोटे हैं और तीन साल की उम्र में वह अपने माता-पिता के साथ अमेरिका जा बसे थे।

16 साल की उम्र में उन्होंने अपनी डिजिटल विज्ञापन कंपनी ‘क्लिक एजेंट्स’ शुरू करने के लिए स्कूल की पढ़ाई छोड़ दी थी। उन्होंने ‘क्लिक एजेंट्स’ को चार करोड़ डॉलर में बेचा था।

वर्ष 2008 तक वह सिलिकन वैली के जाने माने नाम बन चुके थे।

वर्ष 2009 में मनोरंजन कार्यक्रम ‘एक्स्ट्रा टीवी’ ने उन्हें ‘मोस्ट एलिजिबल बैचलर’ का खिताब दिया था।

भारवंशी प्रौद्योगिकी दिग्गज को घरेलू हिंसा मामले में जेल Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 13 अगस्त (आईएएनएस)। सैन फ्रांसिस्को के एक न्यायाधीश ने पूर्व प्रौद्योगिकी दिग्गज गुरबख्श चहल को 2014 के घरेलू हिंसा के एक मामले में अपने प्रोबे सैन फ्रांसिस्को, 13 अगस्त (आईएएनएस)। सैन फ्रांसिस्को के एक न्यायाधीश ने पूर्व प्रौद्योगिकी दिग्गज गुरबख्श चहल को 2014 के घरेलू हिंसा के एक मामले में अपने प्रोबे Rating:
scroll to top