Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » भोपाल में संविदा इंजीनियर के पास करोड़ों की सम्पत्ति जब्त

भोपाल में संविदा इंजीनियर के पास करोड़ों की सम्पत्ति जब्त

May 12, 2023 1:06 pm by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on भोपाल में संविदा इंजीनियर के पास करोड़ों की सम्पत्ति जब्त A+ / A-

Lokayukta Raid in Bhopal: मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सहायक इंजीनियर हेमा मीणा (Hema Meena) के ठिकानों पर लोकायुक्त (Lokayukta) टीम ने छापा मारा है. लोकायुक्त टीम ने बिलखिरिया स्थित हेमा मीणा के आवास, रायसेन के फार्म हाउस सहित तीन स्थानों पर सुबह 6 बजे छापेमारी (Raid) की जो कार्रवाई अभी भी जारी है. छापेमारी के दौरान लोकायुक्त टीम को हैरान करने वाली चीजें घर पर दिखीं. हेमा मीणा की सैलरी 30 हजार रुपये महीने है लेकिन उनके घर पर 30 लाख रुपये की एलईडी (LED Light) लगी हुई थी.

लोकायुक्त टीम की इस छापामार कार्रवाई में अब तक सात करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है. इसमें एक करोड़ रुपए की कीमत का बंगला, रायसेन, भोपाल और विदिशा में खरीदी गई जमीनों के दस्तावेज मिले हैं. सहायक इंजीनियर के घर से प्रॉपर्टी आय से 232 प्रतिशत ज्यादा मिली है. सहायक इंजीनियर के खिलाफ लोकायुक्त को साल 2020 में पहली शिकायत मिली थी. शिकायत मिलने के बाद से ही मॉनीटरिंग की जा रही थी. शिकायत के सत्यापन के बाद लोकायुक्त टीम ने गुरुवार को सहायक इंजीनियर के घर छापामार कार्रवाई की.

हेमा मीणा के पास एक करोड़ रुपए का आलीशान बंगला है. वहीं, लोकायुक्त टीम को भोपाल, रायसेन और विदिशा के कई गांवों जमीन खरीदी के दस्तावेज भी मिले हैं. इसी के साथ टीम को हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रेक्टर और खेती में काम आने वाले अन्य उपकरण के कागज बरामद हुए हैं.

भोपाल में संविदा इंजीनियर के पास करोड़ों की सम्पत्ति जब्त Reviewed by on . Lokayukta Raid in Bhopal: मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सहायक इंजीनियर हेमा मीणा (Hema Meena) के ठिकानों पर लोकायुक्त (Lokayukta) टीम ने छापा मारा है. Lokayukta Raid in Bhopal: मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सहायक इंजीनियर हेमा मीणा (Hema Meena) के ठिकानों पर लोकायुक्त (Lokayukta) टीम ने छापा मारा है. Rating: 0
scroll to top