Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » भोपाल BHEL में बिना परीक्षा दिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

भोपाल BHEL में बिना परीक्षा दिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

February 10, 2021 7:59 am by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on भोपाल BHEL में बिना परीक्षा दिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका A+ / A-

भोपाल- BHEL यानी भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन मौका लेकर आया है। भेल ने ट्रेड अप्रेंटिस के अलग-अलग पदों पर कई बैकेंसी जारी की है। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की सीधी भर्ती होगी। यानी इस सरकारी नौकरी के लिए किसी भी प्रकार काई परीक्षा नहीं होगी।

आवेदन की आखिरी तारिख 22 फरवरी
BHEL ने इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें बताया गया है कि भेल कुल 300 पदों पर भर्तियां करेगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रिक्रिया भी शरू हो गई है। ट्रेड अप्रेंटिस के पद के लिए आवेदन करने करने की आखिरी तारीख 22 फरवरी 2021 रखी गई है।

ऐसे करें आवेदन
ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको एनएपीएस पोर्टल पर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको पंजीयन संख्या मिलेगा। इस नंबर के सहारे आप फिर भेल भोपाल की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

आवेदक की योग्यता
आवेदन करने के लिए आपको किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं में पास होना जरूरी है। इसके अलावा आपको संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा कोर्स करना जरूरी है। वहीं आपकी आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित कोटे से आने वाले लोगों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इन पदों पर कर सकते हैं आवेदन

1. इलेक्ट्रीशियन के 80 पद

2. फिटर के 80 पद

3. वेल्डर के 20 पद

4. टर्नर के 20 पद

5. मशीनिस्ट के 30 पद

6. ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिक) के 5 पद

7. इलेक्ट्रॉनिक्स (मैकेनिक) के 5 पद

8. COPA/PASAA के 30 पद

9. बढ़ई के 5 पद

10. प्लम्बर के 5 पद

11. मैकेनिक मोटर वाहन के 5 पद

12. मशीनिस्ट (ग्राइंडर) के 5 पद

13. ब्रिकलेयर (एमईएस) के 5 पद

14. पेंटर के 5 पद

भोपाल BHEL में बिना परीक्षा दिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका Reviewed by on . भोपाल- BHEL यानी भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन मौका लेकर आया है। भेल ने ट्रेड अप्रेंटिस के अलग-अलग पदो भोपाल- BHEL यानी भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन मौका लेकर आया है। भेल ने ट्रेड अप्रेंटिस के अलग-अलग पदो Rating: 0
scroll to top