Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मा-शी शिखर सम्मेलन के खिलाफ ताइवान में प्रदर्शन

मा-शी शिखर सम्मेलन के खिलाफ ताइवान में प्रदर्शन

ताइपे, 7 नवंबर (आईएएनएस)। सिंगापुर में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग व ताइवान के राष्ट्रपति मा यिंग-जिउ के बीच शिखर वार्ता के खिलाफ शनिवार को ताइवान की राजधानी में लोग सड़कों पर उतरे और अपना विरोध जताया।

ताइवान न्यूज की एक रपट के मुताबिक, शिखर वार्ता को रद्द करने के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में एक विरोध का आह्वान किया गया था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद ट्रेड-इन-गुड्स समझौते को रोकने सहित कई मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया।

आर्थिक मामलों के मंत्रालय के सामने लगभग 500 लोग इकट्ठा हो गए और सम्मेलन के खिलाफ नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ताइवान एक संप्रभु व स्वतंत्र राष्ट्र है और इसे चीन का हिस्सा नहीं समझा जा सकता। राष्ट्रपति को यथास्थिति को बदलने का कोई अधिकार नहीं है, खासकर तब जब उनकी सत्ता के मात्र छह महीने बाकी हैं।

दिन में बाद में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन की इमारत के सामने स्थित केतागालन वोलेवार्ड मार्ग पर पहुंचे।

इससे पहले, ताइपे सोंगशान हवाईअड्डा पर अलग से प्रदर्शन किया गया, जहां से मा ने दो दिनों के लिए सिंगापुर के लिए उड़ान भरी। पिछले कुछ दिनों के दौरान प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति के आवास, लेजिस्लिेटिव युआन तथा राष्ट्रपति कार्यालय की इमारत के पास भी दिखाई दिए।

मा-शी शिखर सम्मेलन के खिलाफ ताइवान में प्रदर्शन Reviewed by on . ताइपे, 7 नवंबर (आईएएनएस)। सिंगापुर में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग व ताइवान के राष्ट्रपति मा यिंग-जिउ के बीच शिखर वार्ता के खिलाफ शनिवार को ताइवान की राजधानी म ताइपे, 7 नवंबर (आईएएनएस)। सिंगापुर में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग व ताइवान के राष्ट्रपति मा यिंग-जिउ के बीच शिखर वार्ता के खिलाफ शनिवार को ताइवान की राजधानी म Rating:
scroll to top