Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मेक्सिको में पिछले दशक में अवैध रूप से 20 लाख हथियारों का प्रवेश

मेक्सिको में पिछले दशक में अवैध रूप से 20 लाख हथियारों का प्रवेश

मेक्सिको सिटी, 14 अगस्त (आईएएनएस)। मेक्सिको में पिछले दशक के दौरान अवैध रूप से 20 लाख से अधिक हथियारों का प्रवेश हुआ है और उनमें से आधे से अधिक बरामद नहीं हुए हैं।

मेक्सिको की सरकार ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार को मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रादोर के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में रक्षा मंत्री लुइस क्रेसेनियो सैंडोवल द्वारा आंकड़ों की घोषणा की गई।

मंत्री ने कहा कि 2009 और 2019 के बीच सरकार द्वारा बेचे गए 450,625 हथियारों के साथ आंकड़े इसके विपरीत हैं।

सैंडोवल ने कहा कि इसके अलावा, 1 दिसंबर, 2018 से, जब लोपेज ओब्रादोर का कार्यकाल शुरू हुआ, तब से 7,927 हथियार हासिल किए गए, “जिसका मतलब है कि हथियार की अंधाधुंध बिक्री नहीं है जैसा कि कहा जा रहा है।”

अवैध हथियारों की तस्करी का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा अमेरिका से और बाकी यूरोपीय देशों जैसे स्पेन, इटली और आस्ट्रिया से आता है।

मेक्सिको में, आग्नेयास्त्रों को रखने का मामला रक्षा मंत्रालय द्वारा नियमित किया जाता है और लाइसेंस का होना अनिवार्य है।

मेक्सिको में पिछले दशक में अवैध रूप से 20 लाख हथियारों का प्रवेश Reviewed by on . मेक्सिको सिटी, 14 अगस्त (आईएएनएस)। मेक्सिको में पिछले दशक के दौरान अवैध रूप से 20 लाख से अधिक हथियारों का प्रवेश हुआ है और उनमें से आधे से अधिक बरामद नहीं हुए ह मेक्सिको सिटी, 14 अगस्त (आईएएनएस)। मेक्सिको में पिछले दशक के दौरान अवैध रूप से 20 लाख से अधिक हथियारों का प्रवेश हुआ है और उनमें से आधे से अधिक बरामद नहीं हुए ह Rating:
scroll to top