Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मेक्सिको : 60 लाख लोगों के लिए आवासीय योजना

मेक्सिको : 60 लाख लोगों के लिए आवासीय योजना

मेक्सिको सिटी, 22 जनवरी (आईएएनएस)। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो ने बुधवार को आवासीय योजना पेश की, जिसके तहत 60 लाख लोगों के लिए पांच लाख मकान बनाए जाएंगे।

राष्ट्रपति ने 2015 के आवासीय योजना की घोषणा करते हुए कहा कि योजना के क्रियान्वयन के लिए वित्तीय और प्रशासनिक कदम उठाए जाएंगे। इसके लिए 2.55 करोड़ डॉलर खर्च किया जाएगा।

नीटो ने कहा कि मेक्सिको को 94 लाख घर की जरूरत है और 2014 में निर्माण क्षेत्र में चार फीसदी की वार्षिक वृद्धि हुई है, जिससे 1,35,800 से अधिक रोजगार का सृजन हुआ।

उन्होंने कहा कि कर जमा कराने वाले परिवारों के लिए ऋण और सब्सिडी की व्यवस्था रहेगी।

राष्ट्रपति ने वित्तीय और सामाजिक विकास मंत्रालय से सैनिकों के लिए आवासीय योजना तैयार करने को कहा।

उन्होंने कहा, “इस वित्तीय प्रोत्साहन से इस महत्वपूर्ण क्षेत्र के पास बेहतर तलरता होगी, जिससे वह कम लागत पर मकान बना सकेंगे।”

नीटो ने कहा कि आवासीय योजना को पूरा करने के लिए सामाजिक विकास मंत्रालय, नेशनल हाउसिंग काउंसिल और राज्यों की इकाईयां मिलकर काम करेंगी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

मेक्सिको : 60 लाख लोगों के लिए आवासीय योजना Reviewed by on . मेक्सिको सिटी, 22 जनवरी (आईएएनएस)। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो ने बुधवार को आवासीय योजना पेश की, जिसके तहत 60 लाख लोगों के लिए पांच लाख मकान बनाए जाए मेक्सिको सिटी, 22 जनवरी (आईएएनएस)। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो ने बुधवार को आवासीय योजना पेश की, जिसके तहत 60 लाख लोगों के लिए पांच लाख मकान बनाए जाए Rating:
scroll to top