Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » मेलबर्न टेस्ट : बारिश ने बिगाड़ा खेल, पाकिस्तान के 4 विकेट पर 142 रन

मेलबर्न टेस्ट : बारिश ने बिगाड़ा खेल, पाकिस्तान के 4 विकेट पर 142 रन

मेलबर्न, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन सोमवार को बारिश ने दिन का खेल पूरा नहीं होने दिया।

बारिश के कारण सिर्फ 50.5 ओवरों का ही खेल संभव हो सका। लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने दिन का खेल खत्म होने का फैसला लिया। खेल जब रोका गया तब तक पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए थे।

दिन का खेल खत्म होने पर अजहर अली 66 और असद शफीक 4 रन बनाकर खेल रहे थे।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 18 के कुल योग पर उसने समी असलम का विकेट खो दिया। समी को नाथन लॉयन ने कप्तान स्टीवन स्मिथ के हाथों कैच कराया।

अजहर दूसरे छोर पर टिके हुए थे। बाबर आजम (23) ने उनका साथ देने की कोशिश की लेकिन यह साझेदारी ज्यादा आगे जाती, उससे पहले ही जोश हेजलवुड ने आजम को 60 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने पहले दिन धीमी बल्लेबाजी की। कई गेंदों पर वह प्रहार करने से बचे और उनका रक्षात्मक अंदाज पूरे दिन जारी रहा।

अजहर ने लॉयन की गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अर्धशतक पूरा करने के लिए 110 गेंदें खेलीं।

टीम के सबसे वरिष्ठ बल्लेबाज यूनुस खान ने 59 गेंदों में 21 रनों का योगदान दिया और टीम को 100 के पार पहुंचाने के बाद जैक्सन बर्ड की गेंद पर बोल्ड हो गए। कप्तान मिस्बाह उल हक भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए और बर्ड ने उन्हें 125 के कुल स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बनाया।

अजहर दूसरे छोर पर टिके रहे और पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शफीक ने उनका साथ दिया। दोनों ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 142 तक ले गए लेकिन तभी बारिश आ गई जो रुकी नहीं। इसको देखते हुए अंपायरों ने पहले दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी।

अजहर ने अभी तक 138 गेंदों का सामना किया है और चार चौके लगाए हैं। अजहर एक साल में टेस्ट क्रिकेट में एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तान के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।

मेलबर्न टेस्ट : बारिश ने बिगाड़ा खेल, पाकिस्तान के 4 विकेट पर 142 रन Reviewed by on . मेलबर्न, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन सोमवार को बारिश ने दिन मेलबर्न, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन सोमवार को बारिश ने दिन Rating:
scroll to top