Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » मैंने राजनीति नहीं छोड़ी : मुशर्रफ

मैंने राजनीति नहीं छोड़ी : मुशर्रफ

इस्लामाबाद, 23 जून (आईएएनएस)। ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग(एपीएमएल) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद, पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है।

डॉन ऑनलाइन की शनिवार की एक रपट के अनुसार, मुशर्रफ ने एक वीडियो संदेश में कहा, “मैंने आगामी आम चुनाव लड़ने का फैसला किया था, लेकिन कुछ आश्वासन चाहा था, जिसमें गिरफ्तार नहीं किया जाना, जीवनर्पयत अयोग्यता को हटाना और एक्जिट कंट्रोल सूची से बाहर करना शामिल था।”

दुबई में आत्मनिर्वासन का जीवन बिता रहे मुशर्रफ ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा चुनाव आयोग को भेजा। उन्होंने यह इस्तीफा चुनावी राजनीति से जीवनर्पयत अयोग्य ठहराए जाने से संबंधित मामले में सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष पेश होने में विफल रहने के बाद दिया है।

उन्होंने कहा, “अगर ख्वाजा आसिफ का जीवनर्पयत अयोग्य ठहराए जाने के फैसले को पलटा जा सकता है, तो मेरा क्यों नहीं। अगर नवाज शरीफ को देश के अंदर व बाहर घूमने की इजाजत है, तो मुझे क्यों नहीं।”

मुशर्रफ ने कहा, “चूंकि मेरी मांगें नहीं मानी गईं, इसलिए मुझे पता है कि मैं अपनी पार्टी, खुद के लिए कुछ भी नहीं कर सकता हूं। इसलिए एपीएमएल के अन्य नेताओं से संपर्क करने के बाद मैंने पाकिस्तान नहीं लौटने का निर्णय लिया।”

पूर्व सैन्य प्रमुख ने कहा कि वह अपनी पार्टी का समर्थन करना जारी रखेंगे, जिसकी उन्होंने स्थापना की थी।

मुशर्रफ ने पार्टी के सदस्यों को नए अध्यक्ष मोहम्मद अमजद और महासचिव मेहरान मलिक अदम का समर्थन करने के लिए भी कहा।

मैंने राजनीति नहीं छोड़ी : मुशर्रफ Reviewed by on . इस्लामाबाद, 23 जून (आईएएनएस)। ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग(एपीएमएल) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद, पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि उन्होंने र इस्लामाबाद, 23 जून (आईएएनएस)। ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग(एपीएमएल) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद, पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि उन्होंने र Rating:
scroll to top