Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » येरुशलम हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद बुलाएगी बैठक

येरुशलम हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद बुलाएगी बैठक

संयुक्त राष्ट्र/न्यूयॉर्क, 23 जुलाई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद येरुशलम में जारी हिंसा पर बातचीत के लिए सोमवार की सुबह एक आपातकालीन बैठक करेगी।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की जुलाई के लिए अध्यक्ष एवं संयुक्त राष्ट्र में चीन के मिशन के अनुसार, यह बैठक बंद कमरे में आयोजित की जाएगी।

स्वीडन मिशन के सुरक्षा परिषद समन्वयक कार्ल स्कू ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, “स्वीडन, फ्रांस और मिस्र ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से आग्रह किया है कि वह येरुशलम में जारी हिंसा को कम करने में कैसे मदद की जा सकती है, इस पर तुरंत बातचीत करे।”

शुक्रवार को वेस्ट बैक समझौता स्थल पर एक फिलिस्तीनी द्वारा किए गए हमले में इजरायल के तीन नागरिक मारे गए थे।

यह हमला येरुशलम के पुराने शहर में फिलिस्तीन और इजरायल के जवानों के बीच झड़प के बाद हुआ था, जिसमें तीन फिलिस्तीनी मारे गए थे।

शनिवार को जारी किए गए एक बयान के अनुसार, मध्य एशिया में शांति प्रयासों में शामिल चार प्रमुख सदस्यों- रूस, अमेरिका, यूरोपीय संघ और संयुक्त राष्ट्र संघ ने दोनों देशों के बीच जारी संघर्ष पर चिंता प्रकट की थी।

एक बयान में कहा गया, “मध्य एशिया में शांति प्रयासों में शामिल सदस्यों के राजदूतों ने इस बात को दोहराया था कि हिंसा अविश्वास को और गहरा करती है और इससे इजरायल और फिलिस्तीन के बीच झगड़े का एक शांतिपूर्ण समाधान प्राप्त नहीं किया जा सकता।”

येरुशलम हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद बुलाएगी बैठक Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र/न्यूयॉर्क, 23 जुलाई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद येरुशलम में जारी हिंसा पर बातचीत के लिए सोमवार की सुबह एक आपातकालीन बैठक करेगी। संय संयुक्त राष्ट्र/न्यूयॉर्क, 23 जुलाई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद येरुशलम में जारी हिंसा पर बातचीत के लिए सोमवार की सुबह एक आपातकालीन बैठक करेगी। संय Rating:
scroll to top