Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » राजपक्षे परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच की मांग

राजपक्षे परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच की मांग

कोलंबो, 13 जनवरी (आईएएनएस)। श्रीलंका में नवनिर्वाचित गठबंधन सरकार के एक प्रमुख घटक दल ने देश में भ्रष्टाचार पर निगरानी रखने वाली सर्वोच्च संस्था से पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे और उनके परिवार वालों के खिलाफ जांच का अनुरोध किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जनता विमुक्ति पेरामुना (जेवीपी) पार्टी ने रिश्वत एवं भ्रष्टाचार आयोग से शिकायत कर 11 लोगों और एक संस्थान के खिलाफ व्यापक पैमाने पर हुए भ्रष्टाचारों की जांच की मांग की है।

जिन लोगों के खिलाफ जांच की मांग की गई है, उनमें राजपक्षे और उनके दो भाइयों -बासिल और गोटाबाया- के नाम भी शामिल हैं। राजपक्षे के कार्यकाल में बासिल और गोटाबाया क्रमश: विकास मंत्री और रक्षा सचिव थे।

महिंदा राजपक्षे के सबसे बड़े बेटे नमल राजपक्षे और खेल प्रसारणकर्ता ‘कार्लटन स्पोर्ट्स नेटवर्क’ के खिलाफ भी जांच की मांग की गई है। संसद सदस्य नमल कार्लटन स्पोर्ट्स के एक निदेशक भी हैं।

जिन अन्य लोगों के खिलाफ जांच की मांग की गई है, उनमें श्रीलंका के केंद्रीय बैंक के पूर्व गर्वनर अजित निवार्ड कबराल भी शामिल हैं। जेवीपी ने कबराल पर वैश्विक आर्थिक मंदी के दौरान ग्रीस के शेयरों में 155 लाख डॉलर के घाटे का आरोप लगाया है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

राजपक्षे परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच की मांग Reviewed by on . कोलंबो, 13 जनवरी (आईएएनएस)। श्रीलंका में नवनिर्वाचित गठबंधन सरकार के एक प्रमुख घटक दल ने देश में भ्रष्टाचार पर निगरानी रखने वाली सर्वोच्च संस्था से पूर्व राष्ट् कोलंबो, 13 जनवरी (आईएएनएस)। श्रीलंका में नवनिर्वाचित गठबंधन सरकार के एक प्रमुख घटक दल ने देश में भ्रष्टाचार पर निगरानी रखने वाली सर्वोच्च संस्था से पूर्व राष्ट् Rating:
scroll to top