Monday , 6 May 2024

Home » खेल » रियल के नए कोच बने बेनिटेज

रियल के नए कोच बने बेनिटेज

मेड्रिड, 3 जून (आईएएनएस)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब रियल मेड्रिड ने बुधवार को राफेल बेनिटेज को नया कोच नियुक्त कर दिया।

बेनिटेज पूर्व कोच कार्लो एंसेलोट्टी की जगह लेंगे। रियल के साथ बेनिटेज ने तीन वर्ष का करार किया है।

स्पेन के ही रहने वाले 55 वर्षीय बेनिटेज को पहले से ही इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। बेनिटेज ने पिछले सप्ताह इतालवी क्लब नापोली के साथ अपनी पारी खत्म करने की घोषणा कर दी थी।

बेनिटेज ने अंतत: बुधवार को करार पर हस्ताक्षर कर दिए।

बुधवार को रियल ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “रियल मेड्रिड अगले तीन वर्ष के लिए अपने नए कोच राफेल बेनिटेज को बुधवार को मीडिया से मुखातिब करेगा।”

वक्तव्य में आगे कहा गया है, “बेनिटेज रियल के नए कोच के तौर पर बुधवार को सैंटियागो बेर्नाबेयू स्टेडियम के रॉयल बॉक्स में पद ग्रहण करेंगे और उसके बाद प्रेस रूप में वह मीडिया से मुखातिब होंगे।”

बेनिटेज ने रियल के युवा अकादमी से ही अपने करियर की शुरुआत की थी और अब वह स्पेनिश लीग के साथ फिर से रियल में वापसी करेंगे।

इससे पहले वह वालेंसिया और लीवरपूल जैसी अंतर्राष्ट्रीय क्लबों के साथ भी जुड़े रहे हैं। वालेंसिया ने बेनिटेज के मार्गदर्शन में 2002 और 2004 में दो बार स्पेनिश लीग खिताब जीते।

लीवरपूल के साथ उन्होंने 2005 में चैम्पियंस लीग खिताब पर कब्जा जमाया।

रियल को पिछले वर्ष चैम्पियंस लीग जिताने वाले कोच एंसेलोट्टी के मार्गदर्शन में रियल का प्रदर्शन इस वर्ष अपेक्षित नहीं रहा और क्लब एक भी खिताब हासिल नहीं कर सका।

रियल के नए कोच बने बेनिटेज Reviewed by on . मेड्रिड, 3 जून (आईएएनएस)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब रियल मेड्रिड ने बुधवार को राफेल बेनिटेज को नया कोच नियुक्त कर दिया।बेनिटेज पूर्व कोच कार्लो एंसेलोट्टी की मेड्रिड, 3 जून (आईएएनएस)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब रियल मेड्रिड ने बुधवार को राफेल बेनिटेज को नया कोच नियुक्त कर दिया।बेनिटेज पूर्व कोच कार्लो एंसेलोट्टी की Rating:
scroll to top