Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » रूस, उत्तर कोरिया पर अमेरिका के एकतरफा प्रतिबंधों के खिलाफ

रूस, उत्तर कोरिया पर अमेरिका के एकतरफा प्रतिबंधों के खिलाफ

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखारोवा के मुताबिक, “हम एकतरफा दबाव को स्वीकार नहीं करते। हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की वैधता में विश्वास करते हैं। संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामूहिक फैसले होते हैं, जिसका उद्देश्य कोरियाई प्रायद्वीप की स्थिति और संकट में सुधार करना होता है।”

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बुधवार को उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए थे।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “उत्तर कोरिया द्वारा छह जनवरी को परमाणु परीक्षण और सात फरवरी को बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण पर प्रतिक्रियास्वरूप अमेरिका ने उस पर नए प्रतिबंध लगाए हैं।”

इस बीच, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने भी गुरुवार को कहा कि चीन ने हमेशा ही किसी भी देश द्वारा एकतरफा प्रतिबंधों का विरोध किया है।

रूस, उत्तर कोरिया पर अमेरिका के एकतरफा प्रतिबंधों के खिलाफ Reviewed by on . रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखारोवा के मुताबिक, "हम एकतरफा दबाव को स्वीकार नहीं करते। हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की वैधता में विश्वास करते ह रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखारोवा के मुताबिक, "हम एकतरफा दबाव को स्वीकार नहीं करते। हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की वैधता में विश्वास करते ह Rating:
scroll to top