Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » रूस के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद

रूस के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद

विमान हादसे में जान गंवाने वाले कुछ यात्रियों के शव काहिरा के मुर्दाघर में पहुंचा दिए गए हैं। शवों को मुर्दाघर ले जाने वाले एंबुलेंस के चालक महमूद ने कहा, “हमने 15 एंबुलेस में 34 शवों को मुर्दाघर पहुंचाया। शव पूरी तरह क्षत-विक्षत थे।”

इससे पहले, मिस्र के नागर विमानन मंत्री ने शनिवार को कहा था कि सैन्य विमानों ने मध्य सिनाई में दुर्घटनाग्रस्त हुए रूस के विमान के मलबे को पहचान लिया था। इस विमान में 224 यात्री और चालक दल के कुछ सदस्य सवार थे।

विमानन मंत्रालय का कहना है कि विमान का मलबा मिस्र के अरिश शहर से 35 किलोमीटर दूर एक पहाड़ी क्षेत्र हसाना में मिला।

काहिरा स्थित रूसी दूतावास ने बताया कि विमान में 212 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे। ये सभी हादसे में मारे गए।

मिस्र की सरकारी एजेंसी एमईएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मिस्र के शर्म अल-शेख से रूस के सेंट पीटर्सबर्ग जा रहे विमान का उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही रडार से संपर्क टूट गया था।

दुर्घटनाग्रस्त विमान एयरबस ए321 रूस की विमानन कंपनी कोगालीमाविया का था, जिसने स्थानीय समयानुसार सुबह 5.51 बजे उड़ान भरी थी और 23 मिनट बाद ही रडार से गायब हो गया था।

मिस्र की सरकारी ‘अहराम ऑनलाइन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ, इसे किसाी ने निशाना नहीं बनाया।

उल्लेखनीय है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने रूसी विमान को मार गिराने का दावा किया है।

रूस के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद Reviewed by on . विमान हादसे में जान गंवाने वाले कुछ यात्रियों के शव काहिरा के मुर्दाघर में पहुंचा दिए गए हैं। शवों को मुर्दाघर ले जाने वाले एंबुलेंस के चालक महमूद ने कहा, "हमने विमान हादसे में जान गंवाने वाले कुछ यात्रियों के शव काहिरा के मुर्दाघर में पहुंचा दिए गए हैं। शवों को मुर्दाघर ले जाने वाले एंबुलेंस के चालक महमूद ने कहा, "हमने Rating:
scroll to top