Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » लंदन : विरोध प्रदर्शन में 6 पुलिस अधिकारी घायल

लंदन : विरोध प्रदर्शन में 6 पुलिस अधिकारी घायल

लंदन, 26 जून (आईएएनएस)। लंदन में एक व्यक्ति को पुलिस अधिकारियों द्वारा रोके जाने के बाद उसकी मौत को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में छह पुलिस अधिकारी घायल हो गए और चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

लंदन, 26 जून (आईएएनएस)। लंदन में एक व्यक्ति को पुलिस अधिकारियों द्वारा रोके जाने के बाद उसकी मौत को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में छह पुलिस अधिकारी घायल हो गए और चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बीबीसी के मुताबिक, रविवार रात को लंदन में स्ट्रैटफॉर्ड बस स्टेशन और फॉरेस्ट गेट पुलिस स्टेशन के बाहर ईंटें फेंकी गईं और आग लगाई गई।

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इस महीने एडिर फ्रेडरिको डा कोस्टा (25) को ‘बेरहमी से पीटा’ था।

डा कोस्टा की छह दिनों बाद 21 जून को मौत हो गई थी।

इंडिपेंडेंट पुलिस कंप्लेंट कमिशन (आईपीसीसी) ने कहा कि गुरुवार को किए गए कोस्टा के प्राथमिक पोस्टमॉर्टम जांच की रिपोर्ट में पुलिस द्वारा उसकी रीढ़ की हड्डी पर चोट पहुंचाए जाने के निशान नहीं पाए गए।

बीबीसी के मुताबिक, आईपीसीसी मेट्रोपोलिटन पुलिस द्वारा कराए गए डा कोस्टा के इलाज की जांच कर रही है।

इससे पहले रविवार शाम को बोरो (प्रशासनिक प्रखंड) कमांडर इयान लार्नडर ने प्रदर्शनकारियों के बीच खड़े होकर उनके प्रश्नों के उत्तर देने और तनाव कम करने की कोशिश की।

तभी एक प्रदर्शनकारी अपनी मोटरसाइकिल पुलिसकर्मियों की ओर ले आया और अधिकारियों के समक्ष लाकर उसका इंजन तेज कर दिया। एक अन्य मोटरसाइकिल सवार ने अपनी बाइक अधिकारियों की ओर घुमाकर उनकी ओर बाइक का धुंआ छोड़ा।

दमकल कर्मियों ने रिचमंड रोड पर एक कूड़े के डिब्बे में लगाई गई आग बुझाई। रोमफोर्ड रोड पर भी मैकडोनाल्ड के एक रेस्तरां के पास कूड़े के डिब्बों में आग लगा दी गई थी।

लंदन : विरोध प्रदर्शन में 6 पुलिस अधिकारी घायल Reviewed by on . लंदन, 26 जून (आईएएनएस)। लंदन में एक व्यक्ति को पुलिस अधिकारियों द्वारा रोके जाने के बाद उसकी मौत को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में छह पुलिस अधिकारी घायल हो गए और च लंदन, 26 जून (आईएएनएस)। लंदन में एक व्यक्ति को पुलिस अधिकारियों द्वारा रोके जाने के बाद उसकी मौत को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में छह पुलिस अधिकारी घायल हो गए और च Rating:
scroll to top