Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » लड़कियों के लिए 860 शौचालय बनवाएगी टीसीएस

लड़कियों के लिए 860 शौचालय बनवाएगी टीसीएस

नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रविवार को सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने कहा कि वह इसे आवंटित किए गए 1,100 स्कूलों में मार्च के अंत तक शौचालय सुविधाओं का निर्माण कार्य शुरू कर देगी। इस कार्य के लिए कंपनी ने आवश्यक सर्वेक्षण पूरा कर लिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पहले चरण में वह आंध्र प्रदेश के पांच जिलों, तेलंगाना के आठ जिलों और बिहार के दो जिलों में स्थित 860 स्कूलों में शौचालय बनवाएगी।

बयान के मुताबिक निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत टीसीएस शौचालय निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये देगी।

कंपनी ने बताया कि शौचालयों के रखरखाव के लिए कंपनी ने गैर सरकारी संगठनों से करार किया है और उपभोक्ता देखभाल कंपनियों के साथ अगले दौर की वार्ता जारी है ताकि हाथ धोने के उत्पाद, व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए सैनिटरी नैपकिन और शौचालयों की सफाई के उत्पाद उपलब्ध हो सकें।

भारती एयरटेल, वेदांता और लार्सन एंड टुब्रो जैसी कंपनियों में टीसीएस पहली ऐसी कंपनी है जिसने स्वच्छ भारत अभियान के तहत संसाधन उपलब्ध कराए हैं।

उल्लेखनीय है कि टीसीएस ने शनिवार को मुंबई में ईसीजीसी डुन एंड ब्रैडस्ट्रीट एक्सपोर्ट परफोर्मेस पुरस्कार जीता है। सबसे अच्छे समग्र निर्यातक के तौर पर उसे यह पुरस्कार दिया गया।

लड़कियों के लिए 860 शौचालय बनवाएगी टीसीएस Reviewed by on . नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रविवार को सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने कहा कि वह इसे आवंटित नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रविवार को सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने कहा कि वह इसे आवंटित Rating:
scroll to top