Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » लीबिया : दक्षिण कोरियाई दूतावास पर हमला, 2 मरे

लीबिया : दक्षिण कोरियाई दूतावास पर हमला, 2 मरे

त्रिपोली, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। लीबिया की राजधानी त्रिपोली में स्थित दक्षिण कोरिया के दूतावास पर रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सुरक्षा अधिकारी मबरोक अबू-बकर ने बताया कि कार में सवार हथियारबंद हमलावरों ने दूतावास परिसर के सामने अंधाधुंध गोलियां चलाई।

उन्होंने कहा कि यह हमला आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा किया गया। लेकिन उन्होंने हमले के कारणों के बारे में नहीं बताया।

लीबिया सरकार द्वारा तोबरुक शहर से पीछे हटने के बाद पिछले साल अगस्त में सशस्त्र इस्लामिक गुट ‘लीबिया डॉन’ ने त्रिपोली पर कब्जा कर लिया था। यहां बड़ी तादाद में बम हमले, हत्याएं और अपहरण हो रहे हैं।

मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सहित कई अन्य देशों के दूतावासों पर भी आतंकवादी इसी तरह के हमले कर चुके हैं।

लीबिया : दक्षिण कोरियाई दूतावास पर हमला, 2 मरे Reviewed by on . त्रिपोली, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। लीबिया की राजधानी त्रिपोली में स्थित दक्षिण कोरिया के दूतावास पर रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें दो सुरक्षा त्रिपोली, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। लीबिया की राजधानी त्रिपोली में स्थित दक्षिण कोरिया के दूतावास पर रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें दो सुरक्षा Rating:
scroll to top