Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » लोरेटा लिंच होंगी अमेरिका की नई अटॉर्नी जनरल

लोरेटा लिंच होंगी अमेरिका की नई अटॉर्नी जनरल

वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। वरिष्ठ वकील लोरेटा लिंच अमेरिका की नए अटॉर्नी जनरल होंगी। वह एरिक होल्डर का स्थान लेंगी। अमेरिकी सीनेट में उनके चुनाव के लिए कराए गए मतदान में उनके समर्थन में गुरुवार को 56 और विपक्ष में 43 वोट पड़े।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, उनके चयन के लिए 10 रिपब्लिकंस ने भी समर्थन में वोट किया, जबकि टेक्सास के सीनेटर और 2016 राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने नामांकन का इंतजार कर रहे टेड क्रुज मतदान प्रक्रिया से दूर रहे।

ब्रुकलिन की वकील लिंच पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला अटॉर्नी जनरल होंगी।

उन्हें इस पद पर उनके चयन के लिए पांच महीने का इंतजार करना पड़ा। रिपब्लिकन सीनेटरों ने गर्भपात निरोधी प्रावधान को लेकर डेमोक्रेट्स के साथ चल रहे विवाद के कारण मतदान की प्रक्रिया रोक रखी थी। लेकिन सीनेट के नेताओं ने सप्ताह की शुरुआत में इस मतभेद को खत्म कर दिया।

लोरेटा लिंच होंगी अमेरिका की नई अटॉर्नी जनरल Reviewed by on . वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। वरिष्ठ वकील लोरेटा लिंच अमेरिका की नए अटॉर्नी जनरल होंगी। वह एरिक होल्डर का स्थान लेंगी। अमेरिकी सीनेट में उनके चुनाव के लिए कराए वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। वरिष्ठ वकील लोरेटा लिंच अमेरिका की नए अटॉर्नी जनरल होंगी। वह एरिक होल्डर का स्थान लेंगी। अमेरिकी सीनेट में उनके चुनाव के लिए कराए Rating:
scroll to top