Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » वर्ल्ड रिले : बोल्ट की टीम हारी, अमेरिकी टीम को खिताब

वर्ल्ड रिले : बोल्ट की टीम हारी, अमेरिकी टीम को खिताब

नसाऊ (बहमास), 3 मई (आईएएनएस)। जस्टिन गाटलिन और टायसन गे वाली चार सदस्यीय अमेरिकी टीम ने वर्ल्ड रिलेज में पुरुष वर्ग की चार गुणा 100 मीटर रिले रेस जीत ली।

दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट की जमैका टीम दूसरा स्थान हासिल कर सकी।

अमेरिकी टीम ने 37.38 सेकेंड में रेस पूरी कर खिताब हासिल किया, जबकि बोल्ट की टीम पूरे 0.30 सेकेंड पीछे दूसरे स्थान पर रही और 37.68 सेकेंड में रेस पूरी कर सकी।

वर्ल्ड रिलेज के इतिहास में अमेरिकी टीम का प्रदर्शन सातवां सबसे तेज समय है।

बोल्ट की तेजी पहले जैसी ही रही, लेकिन अमेरिकी टीम को दूसरे लेग में बड़ीं अंतर दिलाने वाले जस्टिन गाटलिन ने अमेरिकी टीम के लिए जीत की नींव रखी और रॉयल बैली ने बोल्ट के खिलाफ आखिरी लेग में अमेरिका की इस बढ़त को कायम रखा।

फाइनल में प्रवेश करने वाली आठों टीमों ने इसके साथ ही रियो ओलम्पिक-2016 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

जमैका की टीम में उनके एक अन्य स्टार धावक योहान ब्लेक नहीं थे। बोल्ट के अलावा अन्य सदस्यों में नेस्टा कार्टर, निकेल एश्मीड और केमार बेली-कोल शामिल थे।

समाचार चैनल बीबीसी ने गाटलिन के हवाले से कहा, “हमने जीत की लय पा ली है। यह तो अभी सत्र की शुरुआत है। हम अभी इससे भी तेज और मजबूत प्रदर्शन करने वाले हैं।”

बोल्ट ने कहा, “इस रेस से पता चलता है कि हमें अभी कितनी तैयारियां करनी हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि विश्व चैम्पियनशिप में नजारा बदला-बदला होगा।”

वर्ल्ड रिले : बोल्ट की टीम हारी, अमेरिकी टीम को खिताब Reviewed by on . नसाऊ (बहमास), 3 मई (आईएएनएस)। जस्टिन गाटलिन और टायसन गे वाली चार सदस्यीय अमेरिकी टीम ने वर्ल्ड रिलेज में पुरुष वर्ग की चार गुणा 100 मीटर रिले रेस जीत ली।दुनिया नसाऊ (बहमास), 3 मई (आईएएनएस)। जस्टिन गाटलिन और टायसन गे वाली चार सदस्यीय अमेरिकी टीम ने वर्ल्ड रिलेज में पुरुष वर्ग की चार गुणा 100 मीटर रिले रेस जीत ली।दुनिया Rating:
scroll to top