Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » विनिर्माण में वृद्धि से फैक्टरी उत्पादन बढ़ा

विनिर्माण में वृद्धि से फैक्टरी उत्पादन बढ़ा

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। विनिर्माण और खनन गतिविधियों में सुधार की बदौलत देश का औद्योगिक उत्पादन अगस्त में बढ़कर 6.4 फीसदी हो गया, जो पिछले महीने 4.1 फीसदी था।

आधिकारिक आंकड़ों से सोमवार को यह जानकारी मिली।

केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, चालू वित्त वर्ष की अप्रैल से अगस्त की अवधि में औद्योगिक उत्पादन की वृद्धि दर 4.1 प्रतिशत रही है, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में तीन प्रतिशत रही थी।

भारत का औद्योगिक उत्पादन अप्रैल-अगस्त की अवधि के दौरान 4.1 फीसदी था, जो पिछले साल की इसी अवधि से तीन फीसदी अधिक है।

विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि दर अगस्त में 6.9 प्रतिशत रही, जबकि एक साल पहले समान अवधि में इसमें 1.1 प्रतिशत की गिरावट आई थी।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, उद्योगों के संदर्भ में, विनिर्माण क्षेत्र के 22 उद्योग समूहों में से 15 ने समीक्षाधीन अवधि में सकारात्मक वृद्धि दिखाई है।

विनिर्माण में वृद्धि से फैक्टरी उत्पादन बढ़ा Reviewed by on . नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। विनिर्माण और खनन गतिविधियों में सुधार की बदौलत देश का औद्योगिक उत्पादन अगस्त में बढ़कर 6.4 फीसदी हो गया, जो पिछले महीने 4.1 फीस नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। विनिर्माण और खनन गतिविधियों में सुधार की बदौलत देश का औद्योगिक उत्पादन अगस्त में बढ़कर 6.4 फीसदी हो गया, जो पिछले महीने 4.1 फीस Rating:
scroll to top