Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » विलियमसन ने बनाया न्यूजीलैंड की ओर से रिकार्ड

विलियमसन ने बनाया न्यूजीलैंड की ओर से रिकार्ड

ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम), 18 जून (आईएएनएस)। केन विलियमसन एकदिवसीय मैचों में सबसे तेजी से 3000 रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड बल्लेबाज बन गए हैं।

विलियमसन ने बुधवार को इंग्लैंड के साथ हुए चौथे एकदिवसीय मुकाबले में 90 रनों की पारी खेली। इसी पारी के दौरान उन्होंने 3 हजार रनों का आंकड़ा पार किया।

विलियमसन ने अपने करियर के 73वें मैच में यह आंकड़ा पार किया। इससे पहले यह रिकार्ड मार्टिन गुपटिल के नाम था। गुपटिल ने 90 पारियों में 3000 रन पूरे किए थे।

सबसे तेजी से 3000 रन पूरे करने का विश्व रिकार्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है। अमला ने 57 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था।

इसके बाद वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स (69), वेस्टइंडीज के ही गार्डन ग्रीनीज (72) और दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन ( 72) का स्थान है।

भारत की ओर से सबसे तेजी से इस आंकड़े तक पहुंचने का रिकार्ड मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली के नाम है। कोहली ने 75 पारियों में 3000 रन पूरे किए थे।

विलियमसन ने बनाया न्यूजीलैंड की ओर से रिकार्ड Reviewed by on . ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम), 18 जून (आईएएनएस)। केन विलियमसन एकदिवसीय मैचों में सबसे तेजी से 3000 रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड बल्लेबाज बन गए हैं।विलियमसन ने बुधवार क ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम), 18 जून (आईएएनएस)। केन विलियमसन एकदिवसीय मैचों में सबसे तेजी से 3000 रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड बल्लेबाज बन गए हैं।विलियमसन ने बुधवार क Rating:
scroll to top