Sunday , 12 May 2024

Home » खेल » विश्व एथलेटिक्स (रिले) : 4 गुणा 400 मीटर फाइनल में नहीं पहुंच सकीं भारतीय महिलाएं (लीड-1)

विश्व एथलेटिक्स (रिले) : 4 गुणा 400 मीटर फाइनल में नहीं पहुंच सकीं भारतीय महिलाएं (लीड-1)

बीजिंग, 29 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की 4 गुणा 400 मीटर महिला रिले टीम शनिवार को यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच सकी। क्वालीफिकेशन दौड़ में भारत 16 टीमों के बीच निराशाजनक रूप से 14वें स्थान पर रहा।

बर्ड्स नेस्ट स्टेडियम में आयोजित क्वालीफिकेशन के हीट-2 में शामिल भारत को सबसे अंतिम स्थान मिला। प्रत्येक हीट में आठ टीमें शामिल थीं। भारतीय टीम ने 3 मिनट 29.08 सेकेंड में रेस पूरी। यह इस सत्र में उसका अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है।

भारत के साथ हीट-2 में यूक्रेन, फ्रांस, अमेरिका, जापान, इटली, बहामास और ब्रिटेन थे। इस हीट से अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और यूक्रेन ने फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह हीट-1 से नाइजीरिया, जमैका, रूस और कनाडा ने फाइनल के लिए स्थान सुरक्षित किया।

भारतीय महिला टीम में टिंटु लुका, अनु राधवन, एम. पुवम्मा राजू, देबाश्री मजूमदार, मैथ्यू जिशना शामिल थीं। भारतीय दल ने इस रेस से पहले सत्र में 3 मिनट 33.81 सेकेंड का सबसे अच्छा समय निकाला था। वैसे उसका श्रेष्ठ समय 3 मिनट 26.89 सेकेंड रहा है।

विश्व एथलेटिक्स (रिले) : 4 गुणा 400 मीटर फाइनल में नहीं पहुंच सकीं भारतीय महिलाएं (लीड-1) Reviewed by on . बीजिंग, 29 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की 4 गुणा 400 मीटर महिला रिले टीम शनिवार को यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच सकी। क्वालीफिकेशन दौड बीजिंग, 29 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की 4 गुणा 400 मीटर महिला रिले टीम शनिवार को यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच सकी। क्वालीफिकेशन दौड Rating:
scroll to top