Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » शेयर बाजार : तिमाही परिणामों, प्रमुख आर्थिक आंकड़ों पर नजर

शेयर बाजार : तिमाही परिणामों, प्रमुख आर्थिक आंकड़ों पर नजर

मुंबई, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के लिए कंपनियों द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों और प्रमुख आर्थिक आंकड़ों पर निवेशकों की नजर रहेगी।

मुंबई, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के लिए कंपनियों द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों और प्रमुख आर्थिक आंकड़ों पर निवेशकों की नजर रहेगी।

अगले सप्ताह निवेशकों की नजर विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आकड़ों, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी बनी रहेगी।

कंपनी द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों के साथ आने वाले मौजूदा कारोबारी साल की शेष अवधि और अगले साल के लिए आय अनुमानों पर निवेशक गौर करेंगे और उसका उपयोग निवेश के पैंतरे बदलने में करेंगे।

अगले सप्ताह परिणामों की घोषणा करने वाली प्रमुख कंपनियों में सोमवार को प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस, मंगलवार को टीसीएस, बुधवार को जी एंटरटेनमेंट, गुरुवार को सिंटेक्स और शुक्रवार को एनआईआईटी टेक्न ोलॉजीज और रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने परिणामों की घोषणा करेंगी।

अगले सप्ताह सरकारी तेल विपणन कंपनियों पर भी निवेशकों की नजर रहेगी। ये कंपनियों हर महीने के मध्य और आखिर में गत दो सप्ताह के अंतर्राष्ट्रीय तेल मूल्यों के आधार पर देश में अगले दो सप्ताह के लिए तेल मूल्य निर्धारित करती हैं।

सोमवार 12 अक्टूबर को सरकार सितंबर महीने के लिए उपभोक्ता महंगाई दर के आंकड़े जारी करेगी। यह दर अगस्त में 3.66 फीसदी और जुलाई में संशोधन के बाद 3.69 फीसदी थी।

सोमवार को ही सरकार अगस्त महीने के लिए औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) के आंकड़े जारी करेगी। जुलाई महीने में औद्योगिक विकास दर 4.22 फीसदी थी, जो जून में 4.36 फीसदी थी।

बुधवार 14 अक्टूबर को सरकार सितंबर महीने के लिए थोक महंगाई दर के आंकड़े जारी करेगी, जो अगस्त में नकारात्मक 4.95 फीसदी और जुलाई में नकारात्मक 4.05 फीसदी थी।

शेयर बाजार : तिमाही परिणामों, प्रमुख आर्थिक आंकड़ों पर नजर Reviewed by on . मुंबई, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के लिए कंपनियों द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों और प्रमु मुंबई, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के लिए कंपनियों द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों और प्रमु Rating:
scroll to top