Wednesday , 8 May 2024

Home » विश्व » श्रीलंका के राष्ट्रपति ने एडीबी से 3 कर्ज समझौतों पर हस्ताक्षर किए

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने एडीबी से 3 कर्ज समझौतों पर हस्ताक्षर किए

मनीला, 17 जनवरी (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) के साथ कुल 45.5 करोड़ डॉलर के तीन कर्ज समझौतों पर गुरुवार को हस्ताक्षर किए, जिससे उच्च शिक्षा, परिवहन और शहरी क्षेत्र में तकनीकी सहायता कर्ज परियोजनाओं का वित्त पोषण किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया कि एडीबी मुख्यालय के अपने पहले दौरे के दौरान सिरीसेना ने इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए। वे फिलिपिंस के पांच दिनों के दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे।

इस कर्ज में 14.5 करोड़ डॉलर से एक परियोजना शुरू की जाएगी, जिमसें चार विश्वविद्यालयों में विज्ञान और प्रौद्योगिकी फैकल्टी का विकास किया जाएगा। वहीं, 30 करोड़ डॉलर का खर्च कोलंबो इंटरनेशनल एयरोपर्ट को देश के एक्सप्रेसवे नेटवर्क से जोड़ने के लिए एक 5.3 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड सड़क के निर्माण पर किया जाएगा तथा अतिरिक्त 1 करोड़ डॉलर का कर्ज श्रीलंका के शहरी परियोजनाओं के डिजायन और क्रियान्वयन में सुधार में मदद के लिए एक फैकल्टी की स्थापना के वित्त पोषण के लिए किया जाएगा।

मनीला स्थित मुख्यालय वाले बैंक ने कहा है कि इस साल एडीबी श्रीलंका को कुल 81.5 करोड़ डॉलर का कर्ज देगा, जिसमें ये तीन कर्ज भी शामिल हैं।

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने एडीबी से 3 कर्ज समझौतों पर हस्ताक्षर किए Reviewed by on . मनीला, 17 जनवरी (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) के साथ कुल 45.5 करोड़ डॉलर के तीन कर्ज समझौतों पर गुरुवार मनीला, 17 जनवरी (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) के साथ कुल 45.5 करोड़ डॉलर के तीन कर्ज समझौतों पर गुरुवार Rating:
scroll to top