Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » संगकारा को ब्रिटेन में श्रीलंका का राजदूत बनने की पेशकश

संगकारा को ब्रिटेन में श्रीलंका का राजदूत बनने की पेशकश

कोलंबो, 24 अगस्त (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा को ब्रिटेन में श्रीलंका का राजदूत बनने की पेशकश दी है।

समाचार पत्र ‘द गार्डियन’ के अनुसार, भारत और श्रीलंका के बीच पी. सारा ओवल मैदान पर सोमवार को संपन्न हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद सिरिसेना ने संगकारा को सम्मानित किया।

सिरिसेना ने कहा, “मुझे नहीं पता कि आपकी (संगकारा) आगे की क्या योजनाएं हैं, लेकिन मैं आपके सामने ब्रिटेन में श्रीलंका के उच्चायुक्त पद की पेशकश रखता हूं। आप श्रीलंका का गौरव हैं।”

सिरिसेना से मिली इस पेशकश पर संगकारा भी स्तब्ध रह गए।

संगकारा ने कहा, “यह विस्मयकारी पेशकश है। मुझे पहले इस पर सोचना होगा और राष्ट्रपति सिरिसेना से विचार-विमर्श करना होगा। मैं राष्ट्रपति से मिली इस पेशकश का सम्मान करता हूं। मुझे इस तरह के काम का कोई अनुभव या जानकारी नहीं है।”

37 वर्षीय संगकारा ने 134 टेस्ट मैचों के अपने लंबे अंतर्राष्ट्रीय करियर को सोमवार को विराम दे दिया। संगकारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 12,400 रन हैं, जिसमें 38 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं। संगकारा टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

संगकारा को ब्रिटेन में श्रीलंका का राजदूत बनने की पेशकश Reviewed by on . कोलंबो, 24 अगस्त (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा को कोलंबो, 24 अगस्त (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा को Rating:
scroll to top