Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सस्ते स्मार्टफोन के लिए हर सेकेंड छह लाख हिट्स, साइट क्रैश

सस्ते स्मार्टफोन के लिए हर सेकेंड छह लाख हिट्स, साइट क्रैश

February 18, 2016 6:30 pm by: Category: व्यापार Comments Off on सस्ते स्मार्टफोन के लिए हर सेकेंड छह लाख हिट्स, साइट क्रैश A+ / A-

12688257_673577239411546_8083327465637090648_nनई दिल्ली, 18 फरवरी (आईएएनएस)। दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन खरीदने के लिए गुरुवार को लोगों की दीवानगी देखते ही बनी। सुबह छह बजे जब इसके आर्डर की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई तो प्रति सेकेंड छह लाख लोगों ने इसकी साइट पर क्लिक किए। परिणामस्वरूप कुछ ही घंटों में वेबसाइट क्रैश कर गई।

भारत में निर्मित (मेड इन इंडिया) इस स्मार्टफोन की कीमत महज 251 रुपये यानी चार डॉलर से भी कम है।

इसे बनाने वाली नोएडा स्थित रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने एक बयान में हिट्स के बारे में यह जानकारी दी है।

इस कंपनी ने इसकी वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट फ्रीडम251डॉट कॉम पर जो संदेश डाला है वह कुछ इस तरह है- “प्यारे दोस्तों, हम आपकी असीम प्रतिक्रिया व सरपरस्ती के लिए आभारी हैं। हम यह कहना चाहेंगे कि अब तक हमें प्रति सेकेंड छह लाख हिट्स मिले हैं। आपकी इस अतिउत्साही प्रतिक्रया के परिणामस्वरूप सर्वर ओवरलोडेड हो गए हैं।”

संदेश में आगे कहा गया है, “हम विनम्रता के साथ कहना चाहते हैं कि इसकी वजह से हम थोड़े समय के लिए इस सेवा को रोकते हैं और इसे 24 घंटे के अंदर और बेहतर ढंग से पेश करेंगे।”

पूरी दुनिया को हैरत में डालते हुए इस कंपनी ने बुधवार को फ्रीडम251 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसने यह भी कहा था कि इस सबसे सस्ते फोन को विकसित करने में सरकार ने भरपूर सहायता की है।

हालांकि इस फोन के अंतिम स्वरूप और यह काम कैसा करेगा इसे लेकर कुछ आशंकाएं भी हैं। यह देखने में बिल्कुल एप्पल के आईफोन की तरह है। इसके सारे फीचर्स और एप्स हू-ब-हू आईफोन वाले हैं।

फ्रीडम251 में एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम है। चार इंच का क्यूएचडी आईपीएस डिस्प्ले है। 3.2 मेगा पिक्सेल का प्राइमरी कैमरा है और 0.3 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा है।

इस मोबाइल की 3जी कनेक्टिविटी है, 1.3 गीगा हट्र्ज क्वैड कोर प्रोसेसर, एक जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मेमोरी है। इतना ही नहीं यह 32 जीबी एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड को भी सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि देश भर में उसके 650 सर्विस केंद्र हैं।

कंपनी के बयान के अनुसार, इस स्मार्टफोन की एक विशेषता यह भी है कि इसमें स्वच्छ भारत, महिला सुरक्षा, वाट्सएप, फेसबुक और टिवटर जैसे एप पहले से हैं। कंपनी की वेबसाइट पर इसके आर्डर 21 फरवरी की रात 8 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे।

कंपनी फोन को भेजने के मद में ग्राहकों से 40 रुपये लेगी। इस स्मार्टफोन का अनावरण यहां नेहरू पार्क में भारतीय जनता पार्टी के नेता मुरली मनोहर जोशी ने किया था।

सस्ते स्मार्टफोन के लिए हर सेकेंड छह लाख हिट्स, साइट क्रैश Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 फरवरी (आईएएनएस)। दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन खरीदने के लिए गुरुवार को लोगों की दीवानगी देखते ही बनी। सुबह छह बजे जब इसके आर्डर की ऑनलाइन बुकिं नई दिल्ली, 18 फरवरी (आईएएनएस)। दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन खरीदने के लिए गुरुवार को लोगों की दीवानगी देखते ही बनी। सुबह छह बजे जब इसके आर्डर की ऑनलाइन बुकिं Rating: 0
scroll to top