Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » साइबर सुरक्षा को पुख्ता करेगा जापान

साइबर सुरक्षा को पुख्ता करेगा जापान

टोक्यो, 7 नवंबर (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने शुक्रवार को कहा कि अगले साल होनेवाले जी-7 शिखर सम्मेलन व साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक से पहले जापान साइबर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए हर संभव उपाय करेगा।

सरकारी प्रसारणकर्ता एनएचके ने एक रिपोर्ट में कहा कि आबे ने यह टिप्पणी साइबर हमलों के खिलाफ उपायों पर चर्चा करने के लिए ओकिनावा में एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान की।

35 देशों व क्षेत्रों के 350 से अधिक विशेषज्ञ दो दिवसीय बैठक में हिस्सा ले रहे हैं, जिसकी शुरुआत शनिवार से हुई।

आबे ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने व विकास रणनीति को अमल में लाने की दिशा में साइबर सुरक्षा एक महत्वपूर्ण आधार है।

उन्होंने कहा कि एक आयोजन को सफल बनाने के लिए जापान को साइबर सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत है और सरकार इसके लिए हर संभव प्रयास करेगी।

ओकिनावा सम्मेलन के प्रतिभागियों द्वारा सरकारी एजेंसियों तथा उद्योगों द्वारा साइबर-विरोधी हमलों पर रिपोर्ट करने की संभावना है।

साइबर सुरक्षा को पुख्ता करेगा जापान Reviewed by on . टोक्यो, 7 नवंबर (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने शुक्रवार को कहा कि अगले साल होनेवाले जी-7 शिखर सम्मेलन व साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक से पहले जापान टोक्यो, 7 नवंबर (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने शुक्रवार को कहा कि अगले साल होनेवाले जी-7 शिखर सम्मेलन व साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक से पहले जापान Rating:
scroll to top