Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » सागर के बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में हुआ राष्ट्रध्वज और राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का अपमान

सागर के बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में हुआ राष्ट्रध्वज और राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का अपमान

February 1, 2015 9:15 am by: Category: प्रशासन Comments Off on सागर के बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में हुआ राष्ट्रध्वज और राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का अपमान A+ / A-

10968301_898182690200108_6314519047460187008_nपंकज सोनी सागर से : सागर के बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में राष्ट्रध्वज तिरंगे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान का मामला सामने आया है । बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज के मेनगेट पर जमीन पर तिरंगा और महात्मा गांधी के चित्र बनाये गए और बाद में उसे झाड़ू से झाड़ कर साफ करवाया । इस मामले को सागर कमिश्नर ने गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर से जांच करवाने की बात कही है । जिस तिरंगे की खातिर लाखों लोगों ने शहादत की चादर ओड़ ली ….जो तिरंगा भारत की आन-बान-शान का प्रतीक है ….उसी राष्ट्रध्वज तिरंगे को सागर के बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज प्रशासन नें जमीन पर बनवाया और बाद में उसे झाड़ू से झाड़कर साफ कर दिया । कॉलेज प्रशासन इतने तक ही सीमित नहीं रहा उसने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर पर भी झाड़ू चलाने से गुरेज नहीं किया । आप इन तस्वीरों में साफ देख सकते है कि किस तरह यहां जमीन पर राष्ट्रध्वज और महात्मा गांधी की छवियों को उकेरा गया । बीएमसी का नाम भी यहां लिखा हुआ आप देख सकते हैं । वहीं जब बीएमसी प्रशासन को लगा कि कहीं कुछ गड़बड़ न हो जाये तो आनन-फानन में तिरंगे और महात्मा गांधी की तस्वीरों पर झाड़ू चलवा दिया गया । हालाकि बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज के जिन गार्डस ने इन्हें झाड़ू लगाकर साफ किया उनसे पूछने पर वे ये बताने से कतराते रहे कि उन्हें किसने आदेश दिया, मगर वे बार बार बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज के डीन के कमरे की ओर इशारा करते रहे ।
जानकार बताते है कि राष्ट्रीय त्योहार को छोड़कर किसी भी दिन राष्ट्रध्वज को बनाना और उसे झाड़ू से साफ करना राष्ट्रध्वज का अपमान है जो अपराध की श्रेणी में आता है । यहां तो बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज राष्ट्रध्वज के अपमान के साथ महात्मा गांधी का अपमान करने से भी नहीं चूका ।
25 जनवरी से करीब चार दिन 29 जनवरी तक राष्ट्रध्वज और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीरें बनी रहीं । मेडीकल कॉलेज के डीन एल पी वर्मा सहित सारा स्टॉफ यहां से निकलता रहा पर किसी ने भी इस अपमान की ओर ध्यान नहीं दिया । छात्रों ने यहां फोटो खिंटवाये। जूतों के समानांतर ये तस्वीरें आती रही । वहीं जब मीडिया ने डीन एल पी वर्मा से राष्टध्वज और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीरों पर झाड़ू लागने के संबंध में सवाल किए तो उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ नहीं मालूम । एक संस्था प्रमुख होने के नाते सारी जिम्मेदारी मेडीकल कॉलेज के डीन की बनती है पर उन्होंने जो किया वो बताता है कि वो किस गैर जिम्मेदार तरीके से काम कर रहे हैं ।
सागर के कमिश्नर आर के माथुर ने राष्ट्रध्वज के मामले को गंभीरता से लिया है . उन्होंने इस मामले की कलेक्टर से जांच रिपोर्ट मंगाई है । इसके बाद मामले पर अगली कार्रवाई करेंगे । श्री माथुर ने कहा कि यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर कठोर कार्रवाई होगी ।

सागर के बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में हुआ राष्ट्रध्वज और राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का अपमान Reviewed by on . पंकज सोनी सागर से : सागर के बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में राष्ट्रध्वज तिरंगे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान का मामला सामने आया है । बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज क पंकज सोनी सागर से : सागर के बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में राष्ट्रध्वज तिरंगे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान का मामला सामने आया है । बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज क Rating: 0
scroll to top