Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सिग्ना टीटीके हेल्थ इंश्योरेंस ने ‘प्रोहेल्थ एक्युमुलेट’ बीमा लांच किया

सिग्ना टीटीके हेल्थ इंश्योरेंस ने ‘प्रोहेल्थ एक्युमुलेट’ बीमा लांच किया

मुंबई, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी सिग्ना कॉपोर्रेशन (एनवाईएसईसीआई) और भारतीय टीटीके समूह की संयुक्त उपक्रम सिग्ना टीटीके हेल्थ इंश्योरेंस ने बुधवार को स्वास्थ्य रक्षा उत्पाद प्रोहेल्थ एक्युमुलेट का लांच करने की घोषणा की, जो भविष्य की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों के लिए एक स्वास्थ्य आरक्षित निधि बनाता है।

प्रोहेल्थ एक्युमुलेट अपने किस्म का पहला स्वास्थ्य प्लान है जो ग्राहकों को स्वास्थ्य सुरक्षा, कल्याण तथा स्वास्थ्य आरक्षित निधि के संयोजन का विशिष्ट लाभ प्रदान करता है। यह प्लान आरक्षित निधि बनाने की विशिष्ट विशेषता प्रदान करता है जो एक पर्सनल स्वास्थ्य वालेट की तरह काम करता है।

इस प्लान के तहत गारंटीयुक्त वर्ष दर वर्ष पांच फीसदी के संचयी बोनस के साथ बढ़ती हुई स्वास्थ्य देखभाल की लागतों के लिए जुड़े हुए सुरक्षा के लाभ के साथ आता है। ग्राहक आउट-पेशेंट खर्च जैसे डॉक्टर का परामर्श, दवाइयों का खर्च, रोग की पहचान के लिए परीक्षण, दवाइयों के वैकल्पिक रूप (आयुष) तथा और भी बहुत से कवर ले सकते हैं। साथ ही इसमें ओपीडी दांतों के उपचार, चश्मे, लैंस तथा श्रवण उपकरणों की लागत भी शामिल है।

सिग्ना टीटीके हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संदीप पटेल ने कहा, “प्रोहेल्थ एक्युमुलेट हमने भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया है। यहां स्वास्थ्य बीमा को कभी-कभी धन की बर्बादी माना जाता है विशेषकर बिना दावे के वर्ष में। इसके अलावा ग्राहक गैर-अस्पताल में भर्ती के खर्चो समेत बीमा में समग्र रूप से कवरेज चाहते हैं। इसलिए हमने व्यापक रूप से अस्पताल में भर्ती होने के खर्च के साथ ही गैर-अस्पताल में भर्ती का भी कवरेज प्रदान करके चिकित्सीय खर्चो के लिए ग्राहकों की बचत करने में मदद करने के लिए इस बीमा को डिजाइन किया है।”

सिग्ना टीटीके हेल्थ इंश्योरेंस ने ‘प्रोहेल्थ एक्युमुलेट’ बीमा लांच किया Reviewed by on . मुंबई, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी सिग्ना कॉपोर्रेशन (एनवाईएसईसीआई) और भारतीय टीटीके समूह की संयुक्त उपक्रम सिग्ना टीटीके हेल्थ इंश्योरें मुंबई, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी सिग्ना कॉपोर्रेशन (एनवाईएसईसीआई) और भारतीय टीटीके समूह की संयुक्त उपक्रम सिग्ना टीटीके हेल्थ इंश्योरें Rating:
scroll to top