Saturday , 27 April 2024

Home » धर्मंपथ » सिडनी टेस्ट : कोहली और साहा आउट, भारत ने बनाए 7 विकेट पर 407 रन

सिडनी टेस्ट : कोहली और साहा आउट, भारत ने बनाए 7 विकेट पर 407 रन

सिडनी, 9 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक विराट कोहली (147) और रिद्धिमान साहा (35) का विकेट गंवाते हुए अपनी पहली पारी में कुल सात विकेट के नुकसान पर 407 रन बना लिए।

अवकाश तक रविचंद्रन अश्विन 33 और भुवनेश्वर कुमार तीन रनों पर नाबाद लौटे। अश्विन ने 74 गेंदों पर पांच चौके लगाए हैं। कुमार ने 39 गेंदों का सामना किया है। दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 24 रनों की साझेदारी हुई है। भारत ने पहले सत्र में 65 रन जोड़े हैं।

भारतीय टीम ने खुद को फॉलोऑन के खतरे से उबार लिया है लेकिन वह पहली पारी की तुलना में अभी भी 165 रनों से पीछे है। चार मैचों की इस सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी आस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 572 रनों पर घोषित कर दी थी।

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कोहली और लोकेश राहुल के शानदार शतकों की मदद से पांच विकेट पर 342 रन बनाए थे। कोहली 140 और साहा 14 रनों पर नाबाद लौटे थे।

कोहली ने पिछले दिन के अपने निजी योग मे सात रन जोड़े और रायन हैरिस की गेंद पर क्रिस रोजर्स के हाथों लपके गए। कोहली ने 230 गेंदों का सामना कर 20 चौके लगाए। साहा के साथ उनकी साझेदारी 60 रनों की रही।

कोहली का विकेट 352 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद साहा ने रविचंद्रन अश्विन के साथ स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। वह काफी संयमित और सुदृढ़ नजर आ रहे थे लेकिन 383 के कुल योग पर वह अपना संयम खो बैठे और जोस हाजेलवुड की बाउंसर पर स्लिप में कप्तान स्टीवन स्मिथ के हाथों लपके गए। साहा ने 96 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

सिडनी टेस्ट : कोहली और साहा आउट, भारत ने बनाए 7 विकेट पर 407 रन Reviewed by on . सिडनी, 9 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक विराट कोहली (147) और रिद् सिडनी, 9 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक विराट कोहली (147) और रिद् Rating:
scroll to top