Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीरियाई शरणार्थियों की जान बचाने के लिए लेबनान का धन्यवाद : एंजेलिना

सीरियाई शरणार्थियों की जान बचाने के लिए लेबनान का धन्यवाद : एंजेलिना

यूएनएचसीआर की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, एंजेलिना ने पूर्वी बेकआ क्षेत्र में सीरियाई शरणार्थी शिविरों के दौरे के बाद कहा, “मैं 10 लाख से ज्यादा सीरियाई लोगों की जान बचाने के लिए लेबनान वासियों का धन्यवाद करना चाहती हूं।”

उन्होंने कहा कि एक देश के लिए अपनी कुल आबादी से आधी आबादी जितने शरणार्थियों को देश में पनाह देना आसान नहीं है।

एंजेलिना ने कहा कि लेबनान में रह रहे शरणार्थी जिदा रहने के लिए जरूरी खाना व छत नहीं जुटा पा रहे हैं। यहां पिछले दो सालों में ऐसे शरणार्थियों की संख्या दोगुनी हो गई है। लेबनान में 79 फीसदी शरणार्थी बच्चे व महिलाएं हैं।

यूएनएचसीआर के अनुसार, सीरिया में मार्च 2011 में राष्ट्रपति बशर असद के शासन के खिलाफ बगावत शुरू हुई, जिसके बाद वहां हिंसा शुरू हो गई और तब से लेकर अब तक वहां से 11 लाख से ज्यादा सीरियाई लोग लेबनान में शरण ले चुके हैं।

सीरियाई शरणार्थियों की जान बचाने के लिए लेबनान का धन्यवाद : एंजेलिना Reviewed by on . यूएनएचसीआर की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, एंजेलिना ने पूर्वी बेकआ क्षेत्र में सीरियाई शरणार्थी शिविरों के दौरे के बाद कहा, "मैं 10 लाख से ज्यादा सीरियाई लोगों यूएनएचसीआर की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, एंजेलिना ने पूर्वी बेकआ क्षेत्र में सीरियाई शरणार्थी शिविरों के दौरे के बाद कहा, "मैं 10 लाख से ज्यादा सीरियाई लोगों Rating:
scroll to top