Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सुपर अल नीनो के कारण ग्वांगदोंग में रिकॉर्ड तापमान

सुपर अल नीनो के कारण ग्वांगदोंग में रिकॉर्ड तापमान

ब्यूरो ने कहा कि सुपर अल नीनो की सभी विशेषताओं वाला मई 2014 में शुरू होनेवाले जलवायु चक्र के खत्म होने का सिलसिला इस महीने के बाद शुरू होगा और वसंत ऋतु के अंत तक पूरी तरह समाप्त हो जाएगा।

ब्यूरो के मुताबिक, इस घटना के कारण साल 2015 में प्रांत में अधिक बारिश हुई। पिछले साल औसत तापमान साल 1998 में दर्ज रिकॉर्ड उच्च तापमान से मात्र 0.1 डिग्री सेल्सियस कम था, जो 22.7 डिग्री सेल्सियस है। और देश के 31 शहरों, काउंटियों व जिलों में रिकॉर्ड उच्च तापमान दर्ज किया गया।

प्रशांत महासागर के उष्ण कटिबंधीय क्षेत्र में जल का तापमान चार डिग्री सेल्सियस तथा सागर के भूमध्य रेखा के आसपास जल के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने पर सुपर अल नीनो प्रभाव उत्पन्न होता है।

सुपर अल नीनो के कारण ग्वांगदोंग में रिकॉर्ड तापमान Reviewed by on . ब्यूरो ने कहा कि सुपर अल नीनो की सभी विशेषताओं वाला मई 2014 में शुरू होनेवाले जलवायु चक्र के खत्म होने का सिलसिला इस महीने के बाद शुरू होगा और वसंत ऋतु के अंत त ब्यूरो ने कहा कि सुपर अल नीनो की सभी विशेषताओं वाला मई 2014 में शुरू होनेवाले जलवायु चक्र के खत्म होने का सिलसिला इस महीने के बाद शुरू होगा और वसंत ऋतु के अंत त Rating:
scroll to top