Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सोने में लगातार चौथे दिन तेजी

सोने में लगातार चौथे दिन तेजी

शिकागो, 12 अगस्त (आईएएनएस)। वैश्विक अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता पैदा होने से न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज के कॉमेक्स खंड में सोने की कीमत में वृद्धि दर्ज की गई। सोने में लगातार चौथे दिन तेजी रही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, दिसंबर डिलीवरी वाले सोने का वायदा भाव 3.6 डॉलर या 0.33 फीसदी बढ़कर प्रति औंस 1,107.70 डॉलर दर्ज किया गया।

चीन में मंगलवार को विनिमय दर में सुधार किए जाने से युआन के मूल्य में भारी गिरावट हुई, जिसके कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता की संभावना बढ़ने से सोने में मजबूती आई है।

युआन की विनिमय दर व्यवस्था में सुधार होने से चीन की मुद्रा अप्रैल 2013 के बाद निचले स्तर पर पहुंच गई है।

डॉलर में हल्की तेजी आने से सोने पर हालांकि दबाव भी देखा गया। अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के स्तर को दिखाने वाला डॉलर इंडेक्स मंगलवार को 0.1 फीसदी मजबूती के साथ 97.29 पर बंद हुआ है।

सोना और डॉलर के मूल्य एक-दूसरे के विपरीत दिशा में चलते हैं।

सितंबर डिलीवरी वाले चांदी की कीमत 0.8 सेंट या 0.05 फीसदी घटकर प्रति औंस 15.284 डॉलर हो गई।

अक्टूबर डिलीवरी वाले प्लैटिनम की कीमत 2.5 डॉलर या 0.25 फीसदी बढ़कर 992.30 डॉलर प्रति औंस रही।

सोने में लगातार चौथे दिन तेजी Reviewed by on . शिकागो, 12 अगस्त (आईएएनएस)। वैश्विक अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता पैदा होने से न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज के कॉमेक्स खंड में सोने की कीमत में वृद्धि दर्ज की गई शिकागो, 12 अगस्त (आईएएनएस)। वैश्विक अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता पैदा होने से न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज के कॉमेक्स खंड में सोने की कीमत में वृद्धि दर्ज की गई Rating:
scroll to top