Tuesday , 7 May 2024

Home » व्यापार » ‘स्टार्ट-अप इंडिया’ की लांचिंग शनिवार को

‘स्टार्ट-अप इंडिया’ की लांचिंग शनिवार को

नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘स्टार्ट-अप इंडिया’ पहल की शनिवार को यहां विज्ञान भवन में होने वाली लांचिंग में मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सैकड़ों प्रतिष्ठित निवेशकों और स्टार्ट-अप संस्थापकों के हिस्सा लेने की संभावना है।

केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, पहल की लांचिंग के साथ इसकी कार्ययोजना भी पेश की जाएगी और प्रधानमंत्री खुद भी इसके प्रमुख विवरण प्रस्तुत करेंगे।

बयान में कहा गया है, “सिलिकॉन वैली से स्टार्ट-अप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संस्थापकों, वेंचर कैपिटलिस्ट और एंजल इनवेस्टरों वाले 40 से अधिक सदस्यों वाला एक प्रतिनिधिमंडल विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में और इसके प्रश्नोत्तर सत्र में हिस्सा लेगा।”

बयान के मुताबिक, “कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी), भारतीय प्रबंधन संस्थानों (आईआईएम), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (एनआईटी) और भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईआईटी) और केंद्रीय श्विविद्यालयों तथा 350 से अधिक जिलों के युवा समूहों के बीच किया जाएगा।”

प्रश्नोत्तर सत्र में प्रमुख मंत्रालयों और विभागों के सचिव सवालों के जवाब देने के लिए मौजूद रहेंगे।

समारोह में स्नैपडील, ओला, क्वि कर, जोमैटो, उबर, पेटीएम, फ्लिपकार्ट, ओयोरूम्स, इनमोबी, मेकमाईट्रिप और योरस्टोरी जैसी कंपनियों के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान सिडबी, इंडो-यूएस वेंचर्स, इवेंटस, अल्थर्टान, सॉफ्टबैंक और मिलिवेज जैसी निवेशक कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा जैसे लोगों की मौजूदगी वाले सत्र की अध्यक्षता उद्योग सचिव अमिताभ कांत, क्वोलिटी काउंसिल के अध्यक्ष आदिल जैनुलभाई, आईडीजी वेंचर्स के सुधीर सेठी और गूगल के राजन आनंदन जैसी हस्तियां करेंगी।

कांत ने बुधवार को ट्वीट में कहा, “विज्ञान भवन में 1,350 सीटें हैं। दो लाख से अधिक लोगों ने पास मांगे हैं। हमारे साथ सहानुभूति बरती जाए। इसका सीधा प्रसारण भी होगा।”

‘स्टार्ट-अप इंडिया’ की लांचिंग शनिवार को Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'स्टार्ट-अप इंडिया' पहल की शनिवार को यहां विज्ञान भवन में होने वाली लांचिंग में मंत्रियों और वरिष्ठ नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'स्टार्ट-अप इंडिया' पहल की शनिवार को यहां विज्ञान भवन में होने वाली लांचिंग में मंत्रियों और वरिष्ठ Rating:
scroll to top