Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » स्पाइसजेट बेड़े में 6 नए विमान जोड़ेगी

स्पाइसजेट बेड़े में 6 नए विमान जोड़ेगी

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने शुक्रवार को कहा कि आगामी शीत सत्र में वह छह अतिरिक्त विमानों और 41 अतिरिक्त उड़ानों का संचालन करेगी।

कंपनी ने कहा कि 30 दिनों के भीतर बेड़े में छह नए विमान शामिल किए जाएंगे। कंपनी ने इसे भारतीय विमानन इतिहास में अपनी तरह की पहली घटना बताया।

कंपनी के बेड़े में अभी 20 बोइंग 737 विमान, एक एयरबस ए319 विमान और 14 बॉम्बार्डियर क्यू-400 विमान शामिल हैं।

कंपनी शीत सत्र में कुल 291 उड़ानों का संचालन करेगी, जिसकी संख्या अभी 250 है। इसके तहत उड़ान नेटवर्क में 10 नए गंतव्य भी जोड़े जाएंगे।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और बिक्री तथा वितरण प्रमुख शिल्पा भाटिया ने कहा, “हम तेजी से विकास के पथ पर बढ़ रहे हैं। अपना नेटवर्क विस्तार करने के लिए लगातार उड़ानों की संख्या बढ़ा रहे हैं।”

कंपनी ने कहा, “इसके साथ ही हम अपनी क्षमता में 16 फीसदी वृद्धि कर रहे हैं।”

25 अक्टूबर से शुरू होने वाले शीत सत्र में नए मार्गो में शामिल हैं अहमदाबाद-गोवा, मुंबई-वाराणसी और वाराणसी-हैदराबाद। कोझिकोड-दुबई और अमृसर-दुबई मार्ग पर 15 नवंबर से सेवा शुरू होगी।

कंपनी शीत सत्र में कई पुराने मार्गो पर उड़ान संख्या भी बढ़ा रही है। इन मार्गो में प्रमुख रूप से शामिल हैं मुंबई-चेन्नई, दिल्ली-चेन्नई, गोवा-मुंबई, दिल्ली-कोलकाता, कोलकाता-अगरतला, मुंबई-कोच्चि, हैदराबाद-मुंबई और चेन्नई-मदुरै।

स्पाइसजेट बेड़े में 6 नए विमान जोड़ेगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने शुक्रवार को कहा कि आगामी शीत सत्र में वह छह अतिरिक्त विमानों और 41 अतिरिक्त उड़ानों का संचालन नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने शुक्रवार को कहा कि आगामी शीत सत्र में वह छह अतिरिक्त विमानों और 41 अतिरिक्त उड़ानों का संचालन Rating:
scroll to top