Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » हज हादसे के लिए सऊदी की नाकामी जिम्मेदार : रूहानी

हज हादसे के लिए सऊदी की नाकामी जिम्मेदार : रूहानी

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना के अनुसार, हज यात्रा के दौरान मारे गए ईरानी जायरीनों को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को न्यूयॉर्क से तेहरान लौटे रूहानी ने कहा कि सऊदी अरब सरकार की नासमझी, अक्षमता व उद्दंडता के कारण ईरानियों सहित अन्य देशों के जायरीनों की मौत हुई।

आईआरएनए के अनुसार, रूहानी ने कहा, “हमारे विचार से यह घटना उतनी सामान्य नहीं है और मृतकों को मुआवजा भर देने से काम नहीं चलेगा।”

उन्होंने कहा कि ईरान उम्मीद करता है कि सऊदी के अधिकारी अपने कानूनी दायित्वों का पालन करेंगे और घटना के कारण को स्पष्ट करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में सोमवार को भाषण देने के बाद रूहानी ने अन्य देशों के अधिकारियों के साथ अपनी कुछ बैठकों को रद्द कर दिया और स्वदेश लौट गए।

हज हादसे के लिए सऊदी की नाकामी जिम्मेदार : रूहानी Reviewed by on . ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना के अनुसार, हज यात्रा के दौरान मारे गए ईरानी जायरीनों को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को न्यूयॉर्क से तेहरान लौटे रूहानी ने ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना के अनुसार, हज यात्रा के दौरान मारे गए ईरानी जायरीनों को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को न्यूयॉर्क से तेहरान लौटे रूहानी ने Rating:
scroll to top